देहरादून, जेएनएन : गढ़वाल व कुमाऊं के बीच ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब दून-नैनी एक्सप्रेस रविवार को भी चलेगी। यानि अब दून-नैनी का सप्ताह में छह दिन संचालन होगा। यह सेवा दो अप्रैल से शुरू हो जाएगी। वहीं, दो अप्रैल से ही मुजफ्फरपुर-दून एक्सप्रेस के आने के समय में भी आंशिक बदलाव किया जाएगा। पहले की तुलना में यह ट्रेन दून से पांच मिनट पहले रवाना होगी।

रेलवे ने जनहित में दून-नैनी एक्सप्रेस के संचालन दिवस बढ़ाने का निर्णय लिया है। दरअसल, कुमाऊं व गढ़वाल के बीच यात्रा करने वाले लोग दून-नैनी एक्सप्रेस में सफर करना पसंद करते हैं। लेकिन, रविवार को अवकाश के दिवस पर लोगों को ट्रेन का लाभ नहीं मिल पा रहा था और कई बार ट्रेन के संचालन के दिवस बढ़ाने की मांग भी उठती रही। इसे देखते हुए दून-नैनी एक्सप्रेस को रविवार को भी चलाया जा रहा है। अब यह ट्रेन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को चलेगी। यह ट्रेन दून से शाम 4:15 बजे रवाना होती है।

मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस के समय में भी बदलाव

रेलवे की ओर से दून-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस के समय में भी परिवर्तन किया गया है। यह ट्रेन दो अप्रैल से वर्तमान समय से पांच मिनट पहले रवाना रवाना होगी। वर्तमान में यह ट्रेन दून से शाम 3:25 बजे रवाना होती है, जबकि संशोधित समयानुसार 3:20 बजे रवाना होगी।

15 मिनट की देरी से चलेगी हेमकुंड एक्सप्रेस

हेमकुंड एक्सप्रेस (ऋषिकेश-कटरा) के समय में भी 15 मिनट का संशोधन किया गया है। वर्तमान में यह ट्रेन ऋषिकेश से शाम 4:20 बजे रवाना होती है, लेकिन दो अप्रैल से ट्रेन 15 मिनट की देरी से 4:35 बजे चलेगी।

यह भी पढ़ें : साइबर अटैक से अपने स्मार्टफोन और कम्प्यूटर को रखें सुरक्षित, जानिए क्‍या है तरकीब

यह भी पढ़ें : पानी, बिजली, सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के अभाव में सीमांत का गांव हो गया सूना

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस