Move to Jagran APP

जयपुर से लौट रही चलती बस हाईवे पर निकला का टायर, बाल-बाल बचे 36 यात्री

हल्द्वानी से जयपुर चलने वाली बस यूके-07-पीए-1581 का मंगलवार को वापसी में मानेशर व गुडग़ांव के बीच पिछला टायर निकल गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:07 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 07:47 PM (IST)
जयपुर से लौट रही चलती बस हाईवे पर निकला का टायर, बाल-बाल बचे 36 यात्री
जयपुर से लौट रही चलती बस हाईवे पर निकला का टायर, बाल-बाल बचे 36 यात्री

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्द्वानी से जयपुर चलने वाली बस यूके-07-पीए-1581 का मंगलवार को वापसी में मानेशर व गुडग़ांव के बीच पिछला टायर निकल गया। टायर निकलने की खबर मिलते ही यात्रियों में खलबली मच गई। हालांकि मैदानी क्षेत्र होने के कारण किसी भी तरह का कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। बस में सवार कुल 36 यात्री बच गए। दो दिन पहले भी दिल्ली-गुडग़ांव मार्ग पर रोडवेज बस का पहिया निकलने की घटना सामने आ चुकी है, लेकिन रोडवेज प्रबंधन बसों की फिटनेस को लेकर लापरवाह बना है। 
बस में सवार यात्रियों के अनुसार टायर निकलने की घटना उस समय हुई, जब बस जयपुर से हल्द्वानी आ रही थी। मानेशर व गुडग़ांव के मध्य चलती बस में अचानक तेज आवाज के साथ झटका महसूस हुआ। चालक की सूझबूझ से बस थोड़ी दूर जाकर पूरी तरह रुक गई, लेकिन अचानक हुई घटना से यात्रियों की सांस अटकी रही। तेज रफ्तार बस में सवार सभी यात्रियों के होश उड़ गए। वही बस के रुकते ही जब लोगों ने बस से उतरकर देखा तो उनके होश उड़ गए। बस से उतरने के बाद यात्रियों की नजर बस के पिछले हिस्से के टायरों पर पड़ी, जिसमें एक टायर निकल गया था।
चालक-परिचालक के साथ लोगों ने निकले हुए टायर को आसपास तलाशना शुरू किया, लेकिन बहुत देर तलाश के बाद भी कुछ अता-पता नहीं चला। यात्रियों के अनुसार मैदानी क्षेत्र होने के कारण बस संतुलित रही। जिस वजह से किसी भी प्रकार की कोई बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। पहाड़ी क्षेत्र में अगर टायर निकलने की घटना होती तो जान-माल का नुकसान हो सकता था। चालक-परिचालक ने रोडवेज प्रबंधन से संपर्क कर यात्रियों को दूसरी बसों से उनके गंतव्य की ओर रवाना किया।

loksabha election banner

आरोपित के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई
अनूप रावत, आरएम तकनीकी, काठगोदाम डिपो ने बताया कि यह एक बड़ी घटना है। जिस किसी भी व्यक्ति को इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : रामगढ़ रोड पर खाई में गिरी वैन, वाहन चालक समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल

यह भी पढ़ें : रिटायर्ड पशु पालन विभाग कर्मी का घर खंगाला, लाखों के जेवर और नगदी उड़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.