चम्पावत, जेएनएन : चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और लोगों के बेहतर इलाज के लिए विधायक निधि से 35 लाख रुपए दिए हैं। इस धनराशि से जिला अस्पताल और संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में वेंटिलेटरों की स्थापना की जाएगी। विधायक ने मुख्य चिकित्साधिकारी को कार्यदाई संस्था नामित करते हुए धनराशि रिलीज कर दी है।

विधायक पीआरओ दीपक मुरारी ने बताया कि विधायक निधि से पांच लाख स्पया पूर्व में ही सीएमओ को दिया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इससे जिला अस्पताल चम्पावत और संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में दो-दो वेंटिलेटर खरीदे जाएंगे। ताकि कोरोना वायरस से निपटने में सुविधा मिल सके। विधायक कैलाश गहतोड़ी ने दूरभाष पर बताया कि वे अपनी विधान सभा क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य के प्रति काफी संजीदा हैं। उनके क्षेत्र में अभी तक कोरोना के पॉजीटिव केस सामने नहीं आए हैं अलबत्त्ता इस संक्रमण से बचाव के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। बताया कि प्राथमिक चरण में वे अपनी ओर से पूरे विधान सभा क्षेत्र में मास्क भी बांट चुके हैं।

उन्होंने बताया कि सीएमओ को शीघ्र दोनों अस्पतालों में वेंटिलेटर की सुविधा शुस् करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019-20 की विधायक निधि से अब तक स्वास्थ्य विभाग को 40 लाख स्पये की धनराशि दी जा चुकी है। बता दें कि जिला अस्पताल समेत संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में कोरोना संक्रमण के मरीजों की जांच के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं, वेंटिलेटर की सुविधा मिलने से अब मरीजों की जांच व प्राथमिक उपचार में काफी सहूलियत मिलेगी। वहीं जिला अस्पताल में दो और वेंटीलेटर स्वास्थ्य विभाग मुहैया करा रहा है।

यह भी पढें :

डॉक्टर ने परिजनों को हॉस्टल में ठहराया, जूनियर डॉक्‍टरों ने किया हंगामा 

मोहल्‍ले में इकट्ठा होने से मना किया तो इतना बुरा लगा कि दोबारा आकर सिर फोड़ा 

 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस