जागरण संवाददाता, नैनीताल : कुमाऊं विश्वविद्यालय ने शनिवार को निर्देश जारी किया है कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए अपने परिसरों, संबद्ध महाविद्यालयों की एमएससी प्रथम सेमेस्टर की कक्षा में प्रवेश प्रक्रिया शीघ्र पूरी करनी आवश्यक है। इसके लिए उसने नौ दिसंबर अंतिम तिथि तय कर दी है।

डीआईसी निदेशक प्रो संजय पंत ने बताया कि विवि प्रशासन ने कहा है कि प्रवेश प्रक्रिया को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की निर्धारित समयावधि में पूरी कर पठन-पाठन शीघ्र प्रारंभ करानी है। इसी के तहत तीन दिसंबर को बीएससी अंतिम सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित किया जा चुका है। कुलपति के निर्देशों के अनुसार एमएससी प्रथम सेमेस्टर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए आनलाइन पंजीकरण कराने व पंजीकृत विद्यार्थियों को अपनी समस्त सूचनाओं को अपडेट करने की अंतिम तिथि नौ दिसंबर निर्धारित की गई है।

उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थियों ने एमएससी कक्षाओं के प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश को पंजीकरण नहीं किया है या जिन विद्यार्थियों ने बीएससी की अपनी समस्त विषयों के अंकों का विवरण पोर्टल पर अपडेट नहीं किया है, वह अंतिम तिथि नौ दिसंबर तक सभी सूचनाओं पोर्टल पर अपडेट कर लें।

अंतिम तिथि के बाद आवेदन पत्र को अपडेट करना संभव नहीं होगा और समस्त आंकड़े संबंधित परिसर, महाविद्यालय, संस्थान को प्रेषित कर दिया जाएगा। सूचनाओं को अपडेट न किये जाने की स्थिति में यदि कोई विद्यार्थी वरीयता सूची में शामिल होने से वंचित रह जाता है, तो इसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व सम्बन्धित अभ्यर्थी का होगा।

Edited By: Skand Shukla