जागरण टीम, हल्द्वानी : school closed : मौसम विभाग ने आठ अक्टूबर को भी कुमाऊं के कई जगहाें पर बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। कई स्थानों पर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसे देखते हुए होने पर आठ अक्टूबर को पिथौगराढ़ व चंपावत जिले में कक्षा 12 तक के स्कूल बंद रहेंगे। बागेश्वर में भी केवल कपकोट और शामा क्षेत्र में विद्यालय बंद रहेंगे। जिले में शेष जगहों पर स्कूल खुले रहेंगे।

पिथौरागढ़ जिले के स्कूल बंद

मौसम विभाग की चेतावनी जारी होने के बाद पिथौरागढ़ के डीएम आशीष चौहान ने आठ अक्टूबर को भी कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूलों तथा आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश की घोषणा कर दी है (school closed in Pithoragarh)। सात अक्टूबर को भी भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए विद्यालय बंद किए गए थे। अब शनिवार को विद्यालय बंद करने की घोषणा कर दी गई है।

अनावश्यक यात्रा करने से बचने की सलाह

डीएम पिथौरागढ़ ने अपने आदेश में कहा है कि मौसम विभाग की चेतावनी के कारण आठ अक्टूबर को कक्षा एक से 12 तक संचालित जिले के समस्त शासकीय, अशासकीय विद्यालयों के अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने आपदा, एनएच, पुलिस, लोनिवि, पीएमजीएसवाई सहित सभी संबंधित विभागों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने लोगों से एहतियातन एनएच पर अनावश्यक यात्रा करने से बचने की भी सलाह दी है।

बागेश्वर के दो इलाकों में अवकाश

बागेश्वर में भी मौसम विभाग का आरेंज अलर्ट जारी होने पर आठ अक्टूबर को दो इलाकों में विद्यालय बंद रहेंगे (school closed in Bageshwar)। डीएम रीना जोशी ने देर शाम आदेश जारी कर कहा है कि कपकोट तहसील और उप तहसील शामा क्षेत्र के कक्षा एक से 12 वीं तक के सरकारी और अर्द्धसरकारी विद्यालय आठ अक्टूबर को बंद रहेंगे। इसके साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी छुट्टी होगी। जिले में शेष जगहों पर विद्यालय खुले रहेंगे।जिलाधिकारी रीना जोशी ने सीईओ को इसके लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Edited By: Rajesh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट