Move to Jagran APP

हरीश रावत ने की एनएच घोटाले में सीबीआइ जांच की मांग

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एनएच 74 मुआवजा घोटाले की जांच सीबीआई या हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 08:58 AM (IST)
हरीश रावत ने की एनएच घोटाले में सीबीआइ जांच की मांग
हरीश रावत ने की एनएच घोटाले में सीबीआइ जांच की मांग

हल्द्वानी, [जेएनएन]: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यदि सरकार वास्तव में निष्पक्ष जांच की पक्षधर है तो एनएच-74 मुआवजा घोटाले की जांच सीबीआइ या हाइकोर्ट के जज से कराए। कांग्रेस के चुनावी बैंक खाते का पूरा विवरण चुनाव आयोग और आयकर विभाग को दिया गया है। किसी को भी खाते की जानकारी चाहिए तो वह जानकारी ले सकता है।

loksabha election banner

शुक्रवार को होली मिलन समारोह में शिरकत करने पहुंचे पूर्व सीएम ने कहा कि बैंक खाता खोलना कोई अपराध नहीं है। खाते में पैसा चेक से जमा हुआ है। चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार ही खाता खोला गया है। भाजपा ने आजीवन सहयोग निधि के जरिये जनता से जो तीस करोड़ रुपये का चंदा वसूला है, उसकी लिस्ट भी सार्वजनिक की जानी चाहिए। 

वसूली में सरकारी अधिकारियों को लगाया गया। एनएच 74 घोटाले की जांच के दायरे में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अधिकारियों को भी लाया जाए।

उन्होंने सवाल उठाया कि आखिरकार घोटाले की जांच केवल काशीपुर तक सीमित क्यों की गई है, केवल छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई की गई, जबकि घोटाले में सत्ताधारी दल के लोग भी शामिल हैं। रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार हर फ्रंट पर फेल हुई है। पिछले एक साल में सरकार ने गैरसैंण में एक भी निर्माण कार्य नहीं कराया। आपदा के बाद केदारनाथ में सभी निर्माण कार्य कांग्रेस सरकार ने कराए। एनएच 74 घोटाले की जांच में कांग्रेस पूरा सहयोग करेगी। 

यह भी पढ़ें: एनएच घोटाले में हरीश रावत और प्रीतम से भी हो सकती है पूछताछ

यह भी पढ़ें: गैरसैंण विकास परिषद में शामिल होंगे विषय विशेषज्ञ: प्रेमचंद अग्रवाल

यह भी पढ़ें: होली मिलन के बहाने दूर होंगे भाजपा नेताओं के गिले शिकवे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.