Move to Jagran APP

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में हंगामा, जांच में मिलीं खामियां ही खामियां nainital news

नैनीताल शहर के आलमा हाउस सात नंबर क्षेत्र स्थित सस्ते गल्ले की दुकान में उपभोक्ताओं को राशन न मिल पाने से हंगामा खड़ा हो गया

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:19 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 09:19 AM (IST)
सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में हंगामा, जांच में मिलीं खामियां ही खामियां nainital news
सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में हंगामा, जांच में मिलीं खामियां ही खामियां nainital news

जागरण संवाददाता, नैनीताल : नैनीताल शहर के आलमा हाउस सात नंबर क्षेत्र स्थित सस्ते गल्ले की दुकान में उपभोक्ताओं को राशन न मिल पाने से हंगामा खड़ा हो गया। भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मनोज जोशी, विकास जोशी और अन्य लोगों ने राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत डीएम से की। डीएम सविन बंसल और डीएसओ मनोज कुमार वर्मन के निर्देशों के बाद पूर्ति निरीक्षक राहुल डांगी ने दुकान में छापेमारी की तो भारी अनियमितताएं सामने आईं। फिलहाल मामले में जांच की जा रही है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक शहर के आलमा हाउस सात नम्बर क्षेत्र में रेखा जोशी के नाम से सस्ते गल्ले की दुकान में क्षेत्रवासी राशन लेने पहुँचे। लोगों ने बताया कि हर दो माह में उन्हें राशन का वितरण किया जाता है। जनवरी तक का राशन वितरक द्वारा दिया गया है, जबकि फरवरी और मार्च का राशन लोगों को दिया जाना था। आरोप है कि उन्हें दो माह का राशन तो दिया गया लेकिन राशन कार्ड में फरवरी, मार्च के बजाए मार्च और अप्रैल की एंट्री चढ़ा दी गयी। और एक माह के राशन में वितरक द्वारा गड़बड़ी की गई है। मामले की शिकायत क्षेत्र वासियों ने डीएम से की तो उन्होंने तुरंत मामले की जांच के आदेश डीएसओ को दिए।

निर्देशों के बाद पूर्ति निरीक्षक राहुल डांगी ने दुकान का निरीक्षण किया तो पाया कि दुकान स्वामी द्वारा बिना राशन वितरण के करीब 100 उपभोक्ताओं के राशन कार्ड दुकान में जमा किये है। जिसमें मार्च और अप्रैल माह की एंट्री चढ़ाई गयी है। इसके अलावा दुकान का स्ट्रॉक और वितरण रजिस्टर में भी बीते तीन माह की एंट्री नही पाई गई। डीएसओ मनोज कुमार वर्मन ने बताया कि विभागीय अधिकारियों द्वारा दुकान का निरीक्षण किया गया है। जांच बिन्दुओ के आधार पर दुकान स्वामी के खिलाफ चालानी अथवा दुकान निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढें 

= एक माह तक किराया मांगा तो प्रशासन करेगा सख्‍त कार्रवाई 

नैनीताल जिले में कोरोना से लड़ने के लिए जरूरी उपकरण तक नहीं 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.