स‍ितारगंज, जेएनएन : कोरोना ने सेंट्रल जेल मे दस्तक दे दी है। उम्र कैद की सजा काट रहे पांच कैदी कोरौना संक्रमित पाए गए हैं। 29 मई को इन कैदियों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने लिए थे। संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद पांचो कैदियों को जेल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जेल में हड़कंप मच गया।

सेंट्रल जेल में कोरोना संक्रमण की जानकारी के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जेल में बंद सौ कैदियों की रेंडम टेस्टिंग का लक्ष्य रखा था। सेंट्रल जेल में 650 से अधिक कैदी बंद है। 21 मई से कैदियों की रेंडम टेस्टिंग स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुरू की थी। 29 मई तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 56 कैदियों की रेंडम टेस्टिंग कर ली थी। 29 मई को 16 कैदियों के सैंपल लिए गए थे। जिनकी रिपोर्ट रविवार को मिली है जिसमें पांच कैदियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

 

जेल अधीक्षक दधिराम मौर्य ने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी कैदी आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। कैदियों के संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद पांच कैदियों को बैरक से हटाकर जेल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर राजेश आर्य ने जेल प्रशासन को निर्देशित किया है कि संक्रमित पाए गए कैदियों के शौचालय भी अलग कर दिए जाएं ताकि अन्य कैदियों का संक्रमण से बचाव हो सके। उन्होंने बताया कि जेल की बैरिको को सेनीटाइज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

 

तीन बैरिको मे थे पांच संक्रमित

कोरोना संक्रमित पाए गए पांच कैदी 3 अलग-अलग बैरिको में बंद थे। इन तीनों वेरिकों में 66 कैदी बंद थे। संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद तीनों वेरिकों के 61 कैदियों को जेल में क्वारटाइन कर दिया गया है। जेल अधीक्षक दधि राम मौर्य ने बताया कि तीनों बैरिकों के कैदियों को अलग क्वारंटाइन कर दिया गया है। जेल के अन्य कैदियों को संक्रमित व क्वारंटाइन किए गए कैदियों से दूर रहने को कहा गया है।

फर्जी ई-वे-बिल से 529 करोड़ की जीएसटी चोरी, पिछले साल हुआ था आठ हजार करोड़ की चोरी का खुलासा 

मंडियों में तीन से पांच रुपए किलो प्याज बेचने के लिए मजबूर हुए किसान 

 

जमरानी बांध को लेकर तेज हुई कवायद, शासन ने मांगी पेयजल योजना की डीपीआर 

 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस