Move to Jagran APP

Ayodhya verdict : डीआइजी ने कहा, किसी के बहकावे में ना आएं, सौहार्द्रपूर्ण माहौल बनाएं

सोशल मीडिया पर मिलने वाली सूचनाओं को आगे बढ़ाने से पहले उसकी प्रमाणिकता देख ली जाए। लोग सोशल मीडिया के आदी बनते जा रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर आख बंद कर विश्वास न किया जाए।

By Edited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 02:03 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 10:21 AM (IST)
Ayodhya verdict : डीआइजी ने कहा, किसी के बहकावे में ना आएं, सौहार्द्रपूर्ण माहौल बनाएं
Ayodhya verdict : डीआइजी ने कहा, किसी के बहकावे में ना आएं, सौहार्द्रपूर्ण माहौल बनाएं

रामनगर, जेएनएन : सोशल मीडिया पर मिलने वाली सूचनाओं को आगे बढ़ाने से पहले उसकी प्रमाणिकता देख ली जाए। लोग सोशल मीडिया के आदी बनते जा रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर आख बंद कर विश्वास न किया जाए। सोशल मीडिया के जरिये बहकावे में आकर सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब न किया जाए। जो ऐसा करेगा उसे अंजाम भुगतना पड़ेगा। सरकारी एजेंसी ऐसे मैसेज पर नजर रख रही हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को यह बात कुमाऊं क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक जगतराम जोशी ने कही। जोशी रामनगर में अयोध्या पर आने वाले फैसले के मद्देनजर लोगों के साथ आयोजित जनसंवाद गोष्ठी में बोल रहे थे। उन्होंने पुलिस के सूचना तंत्र को मजबूत करने पर जोर दिया। कहा कि जनसहयोग से ही समाज में फैलने वाली विद्वेष की भावना को खत्म किया जा सकता है। कहा प्रत्येक पुलिस कर्मी मोहल्लों व गाव में दस-दस लोगों को मित्र बनाए। इससे पुलिस को क्षेत्र में होने वाली संदिग्ध गतिविधि की सूचना आसानी से मिल जाएगी। समय से सूचना मिलने पर पुलिस किसी भी अप्रिय घटना को बढ़ने से रोक सकेगी। डीआइजी ने तेजी से फैल रही नशे की प्रवृत्ति पर चिंता जाहिर करते हुए लोगों को भी उनकी जिम्मेदारी का एहसास दिलाया।

एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने कहा कि सोशल मीडिया में दूर बैठकर झूठी सामग्री डालने वालों का मकसद लोगों को भड़काना होता है। जो लोग झूठी अफ वाहों में फं स जाते है उन्हें लंबे समय तक कानून के शिकंजे का सामना करना पड़ता है। उन्होंने एक-दूसरे के लिए बेवजह नफ रत की भावना हमारे समाज, विकास, कॅरियर को नुकसान पहुंचाती है। इसलिए हमारा आपसी भाईचारा खतरे में न पड़े इसके लिए सचेत होने की जरूरत है। पूर्व एसपी टीडी वैला ने लोगों को समाज के प्रति उनका दायित्व बोध कराते हुए नादानी में गलत कदम न उठाने के लिए प्रेरित किया। एसडीएम हरगिरि गोस्वामी ने कहा कि अयोध्या का फैसला जो भी आए उसे हम सबको स्वीकार करना होगा। उस पर किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं होनी चाहिए। कार्यक्रम में पुलिस सारथी के पहचान पत्र भी दिए गए।

गोष्ठी को पालिकाध्यक्ष मो. अकरम, ब्लॉक प्रमुख रेखा रावत, विधायक प्रतिनिधि गणेश रावत, इंद्र रावत, पूर्व पालिकाध्यक्ष भगीरथलाल चौधरी, राकेश नैनवाल, भूपेंद्र खाती आदि ने संबोधित किया। इस दौरान एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, कोतवाल रवि सैनी, एसआइ कवींद्र शर्मा, अमिता लोहनी, जयपाल चौहान, नरेश पाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : अमेरिका व रूस में पूर्व राजदूत रहे अशोक ने कहा, पहली बार विदेश नीति के मामले में हो रहे ठाेस निर्णय

यह भी पढ़ें : कमिश्‍नर ने कहा, शहर को जाम मुक्‍त बनाने के लिए अतिक्रमण के खिलाफ चलाएं अभियान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.