Move to Jagran APP

रामनगर में हाथी ने यात्रियों से भरी बस पर किया हमला, भागकर बचाई जान

नेशनल हाईवे पर देर शाम फिर टस्कर हाथी आ धमका। उसने रामनगर आ रही यात्रियों से भरी बस पर हमला कर दिया। समय रहते यात्रियों ने बस से उतरकर अपनी जान बचाई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 10:41 AM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 07:40 PM (IST)
रामनगर में हाथी ने यात्रियों से भरी बस पर किया हमला, भागकर बचाई जान
रामनगर में हाथी ने यात्रियों से भरी बस पर किया हमला, भागकर बचाई जान

रामनगर, जेएनएन : नेशनल हाईवे पर देर शाम फिर टस्कर हाथी आ धमका। उसने रामनगर आ रही यात्रियों से भरी बस पर हमला कर दिया। समय रहते यात्रियों ने बस से उतरकर अपनी जान बचाई। उसने बस के दरवाजे के शीशे क्षतिग्रस्त कर दिए। इससे मौके पर जाम लग गया। वन कर्मियों ने लोगों को आगे जाने से रोका। आधे घंटे बाद हाथी वहां से चला गया। इतना ही नहीं दो दिन पूर्व भी हाथी को हाईवे से हटाने गए वन कर्मियों को अपनी जान के लाले पड़ गए। हाथी ने वन कर्मियों को ही दौड़ा दिया।

loksabha election banner

शनिवार शाम छह बजे यात्री बस पहाड़ से रामनगर आ रही थी। नैनीताल जिले की सीमा से सटे मोहान स्थित फैक्ट्री के समीप हाईवे पर हाथी खड़ा हो गया। इसके बाद हाथी बस की ओर आने लगा तो चालक ने उसमें सवार यात्रियों को उतार दिया। यात्री सुरक्षित जगह पर चले गए। इसके बाद हाथी ने बस का दरवाजा व शीशा क्षतिग्रस्त कर दिया। जब मन नहीं भरा तो वह बस की खिड़की में सूंड़ डालकर खाने पीने का सामान ढूंढने लगा। इससे दोनो और वाहनों का जाम लग गया। सूचना पर रामनगर वन प्रभाग के मोहान क्षेत्र के वनकर्मी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों के वाहन आगे जाने से रुकवाए। करीब आधा घंटे हाईवे में रहने के बाद हाथी जंगल को चला गया।

तीन गुलदार एक साथ दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत

भीमताल : पांडे गांव में शुक्रवार की देर सायं और शनिवार के दोपहर में तीन तेंदुए के एक साथ दिखाई देने से ग्रामीणों में दहशत है। कनिष्ठ ब्लॉक प्रमुख सोनू बिष्ट और नितेश बिष्ट के मुताबिक गांव में दिन के समय में भी तीन तेंदुए को देखा जा सकता है। पिछले चार दिनों से ये तेंदुए कई लावारिस कुत्तों को अपना निवाला बना चुके हैं। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की देर सायं तेंदुआ गांव में घुस आया और काफी देर तक गांवों के कई भवनों की छत में घूमता रहा। वहीं ग्रामीण महिलाओं के द्वारा जंगल से घास लेकर वापस आने के समय में तीनों तेंदुए को जंगल में भगाया। स्थानीय जनप्रतिनिधि नितेश बिष्ट ने वन विभाग के अधिकारियों से गांव में तेंदुए के होने की जानकारी देते हुए गांव में पिंजरा लगवाने की मांग की है। इधर उपप्रभागीय वनाधिकारी दिनकर तिवारी ने अवगत कराया कि ग्रामीणों द्वारा तीन तेंदुए एक साथ दिखाई देने की सूचना दी है। रविवार को वन कर्मचारियों को क्षेत्र में भेज कर आवश्यक निदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : गुरना के शिक्षक सुभाष जोशी ने वो किया, जो देशभर के शिक्षकों को करना चाहिए

यह भी पढ़ें : देशभर के गांवों के लिए कुसौली गांव बना नजीर, नागरिक बोध यहां के ग्रामीणों से सीखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.