Move to Jagran APP

राज्य सभा सदस्य के गोद लिए आदर्श ग्राम बाछम में नहीं पड़ा एक भी वोट, जानिए क्‍यों

राज्य सभा सदस्य व कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा के गोद लिए आदर्श गांव बाछम के मतदाताओं ने जारी रखा विरोध नहीं पड़ा एक भी वोट।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 10:51 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 10:51 AM (IST)
राज्य सभा सदस्य के गोद लिए आदर्श ग्राम बाछम में नहीं पड़ा एक भी वोट, जानिए क्‍यों
राज्य सभा सदस्य के गोद लिए आदर्श ग्राम बाछम में नहीं पड़ा एक भी वोट, जानिए क्‍यों

बागेश्वर, जेएनएन : राज्य सभा सदस्य व कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा के गोद लिए आदर्श गांव बाछम के मतदाताओं ने चुनाव का विरोध जारी रखा। बाछम गांव में 828 मतदाताओं के लिए बनाए गए दो मतदान केंद्रों में एक भी मतदाता वोट डालने नहीं पहुंचा। 

loksabha election banner

गुरुवार को बागेश्वर जिले के कपकोट विधानसभा में एक ऐसा बूथ भी था जहां मतदाता नही पहुंचे। यह मतदान केंद्र था सांसद प्रदीप टम्टा का गोद लिया गांव बाछम। दूरस्थ गांव में मतदान केंद्र होने के कारण निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं की सुविधा के लिए दो बूथ बनाए हुए थे। एक बूथ राजकीय प्राथमिक विद्यालय उलुम में था तो दूसरा राजकीय प्राथमिक विद्यालय मल्लागांव में बनाया गया था। यहां करीब 316 परिवार निवास करते हैं जिनकी आबादी करीब 2011 है। राजस्व गांव बाछम के नौ तोकों धुर, खिर्कया, भगदानू, उमुला, मल्लागांव, तल्लागांव, जातौली, लेहबगड़, भटंग में मतदाताओं की संख्या 828 है। लेकिन मतदान खत्म होने तक मतदान केंद्र में कोई भी मतदाता नही पहुंचा।

पीठासीन अधिकारी दलजीत सिंह ने बताया कि मतदाताओं के ही इंतजार में बैठे रहे, लेकिन कोई नहीं आया। जिला निर्वाचन अधिकारी रंजना का कहना है कि गांव में प्रशासन की टीम भी मतदान के लिए प्रेरित करने को भेजी गई, लेकिन मतदाता माने नहीं। ग्रामीणों की समस्या दूर करने का प्रयास किया जाएगा।  वहीं ग्राम प्रधान आनंद राम ने बताया कि गांव में बिजली, पानी, सड़क की समस्या है। न ही स्कूल है और न स्वास्थ्य की कोई सुविधा। पिछले कई सालों से वह गांव में सुविधाओं की मांग कर रहे है, लेकिन समस्या का समाधान नही हुआ। जिस कारण मजबूरन मतदान का बहिष्कार करना पड़ा।

राजस्व गांव बाछम  मतदान केंद्र   मतदाता   महिला  पुरुष

राप्रावि उमुला                              332       160      172
राप्रावि मल्लागांव                        496        243      253 

यह भी पढ़ें : हाई कोर्ट के जस्टिस मनोज तिवारी ने एक घंटे लाइन में खड़े होकर किया इंतजार, फि‍र दिया वोट
यह भी पढ़ें : कई बूथों पर ईवीएम मशीन खराब होने की सूचना, समय से नहीं शुरू हो सका मतदान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.