हल्द्वानी, जेएनएन : हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में घर के बाहर खड़ी बाइक व स्कूटी में एक नशेड़ी ने आग लगा दी। शनिवार की तड़के वारदात से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। घर में लगे सीसीटीवी में नशेड़ी बदमाश की वाहनों में आग लगाते तस्वीर कैद हुई है। जांच में पता चला कि मोहल्ले की युवती से छेड़छाड़ पर वाहन स्वामी के भतीजे ने नशेड़ी को थप्पड़ जड़ा था। इसका बदला लेने के लिए नशेड़ी ने वाहनों में आग लगा दी।

जलकर राख हो गए दोनों वाहन

बनभूलपुरा के लाइन नंबर 11 में रहने वाले हाजी मो. इरशाद का राजपुरा में पुराने आटो पाट्र्स बिक्री का कारोबार है। हाजी इरशाद ने बताया कि शनिवार सुबह वह नमाज पढऩे के लिए मस्जिद जाने लगे तो घर के बाहर खड़ी अपनी स्कूटी व किरायेदार मेराज अनवर की बाइक जलती दिखी। उन्होंने शोर मचाकर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। आग की लपटें देख आसपास के लोग भी जुटे और उसे बुझाया गया। हालांकि तब तक दोनों वाहन पूरी तरह से जल चुके थे।

सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपित

हाजी इरशाद ने बताया कि घर में लगे सीसीटीवी खंगाले गए तो एक युवक वाहनों में आग लगाते दिखाई दिया। लोगों को फोटो दिखाने पर उसकी पहचान लाइन नंबर 14 निवासी अकील अहमद पुत्र जमीर अहमद के रूप में हुई। हाजी इरशाद व अन्य लोग अकील की तलाश में उसके घर पहुंचे, लेकिन वह नहीं मिला। पिता जमीर अहमद ने बताया कि अकील नशेड़ी प्रवृत्ति का है, जिस कारण उसे जमीन-जायदाद से बेदखल किया हुआ है। हाजी इरशाद की ओर से अकील के विरुद्ध नामजद तहरीर बनभूलपुरा थाने में दी गई है।

गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही पुलिस

वहीं बनभूलपुरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि अकील को पकडऩे के लिए पुलिस टीम सुरागरसी कर रही है। जांच में पता चला कि अकील ने मो. इरशाद के मोहल्ले की एक युवती से छेड़छाड़ की थी। तब मो. इरशाद के भतीजे मो. रिजवान अकील को थप्पड़ मारा था। आशंका है कि इसका बदला लेने के लिए अकील ने वाहनों में आग लगाई। अकील के गिरफ्त में आने पर आग लगाने के सही कारणों का पता लगेगा। 

यह भी पढ़ें : स्नूकर सेंटर पर देर रात ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलियों की आवाज सुन घरों से बाहर निकल आए सो रहे लोग

यह भी पढ़ें : जीबी पंत कृ‍ष‍ि विश्‍वविद्यालय पंतनगर के रिटायर्ड अफसर का फेसबुक एकाउंट हैक

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस