हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Chitram Workshop : शिक्षकों में चित्रकला के पठन-पाठन के नए तरीके इजाद करने और बच्चों को कला के विविध आयामों से रूबरू कराने के लिए सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजूकेशन (सीबीएसई) ने नई पहल शुरू की है। बोर्ड की ओर से आर्ट एंड कल्चरल एक्टिविटी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 'चित्रम दो दिवसीय' वर्कशाप का आयोजन अप्रैल में किया जाएगा। सीबीएसई की ओर से इस संबंध में जारी नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 

नोटिफिकेशन में बताया गया है कि अध्यापकों के लिए आर्ट वर्कशाप और विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। वर्कशॉप और प्रतियोगिता वर्चुअल माध्यम से होंगी। आठ अप्रैल को अध्यापकों के लिए होने वाली वर्कशाप में देश के प्रसिद्ध कलाकार शामिल होंगे। जो ग्रुप गतिविधियों के माध्यम से शिक्षकों को आर्ट की जानकारी देंगे। वहीं, नौ अप्रैल को आर्ट प्रतियोगिता होगी। जिसमें पांचवीं और छठी कक्षा के बच्चे स्टिल लाइफ, कक्षा सातवीं और आठवीं तक के बच्चे लैंडस्केप और कक्षा नौवीं से 11वीं के बच्चे एबस्ट्रैक्ट आर्ट में हिस्सा लेंगे।

20 मार्च से पहले कराएं रजिस्ट्रेशन

सीबीएसई ने सभी स्कूलों के अध्यापकों और बच्चों को वर्कशॉप और प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 20 मार्च तक रजिस्ट्रेशन करा लेने को कहा है। दोनों में भाग लेने के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा। रजिस्ट्रेशन के लिए... लिंक पर जाना होगा।

इन बातों का रखें ध्यान

  • - शिक्षकों को वर्कशॉप 15 मिनट पहले ज्वाइन करनी होगी।
  • - वर्कशॉप आठ अप्रैल को सुबह 9 बजे से दोपहर 4 बजे तक होगी।
  • - आर्ट प्रतियोगिता के लिए बच्चों को 9 अप्रैल को सुबह 9.50 बजे से 10 बजे तक के बीच लिंक भेजा जाएगा।
  • - आर्ट प्रतियोगतिा सुबह बजे से दोपहर 12.30 बजे तक चलेगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Skand Shukla