Move to Jagran APP

भाजपा नेत्री के पति को राशन की कालाबाजारी करते पकड़ा, मुकदमा दर्ज Nainital News

सरकारी सस्‍ते गल्‍ले के राशन की कालाबाजारी करने के मामले में भाजपा नेता के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 09:31 AM (IST)
भाजपा नेत्री के पति को राशन की कालाबाजारी करते पकड़ा, मुकदमा दर्ज Nainital News
भाजपा नेत्री के पति को राशन की कालाबाजारी करते पकड़ा, मुकदमा दर्ज Nainital News

अल्मोड़ा, जेएनएन : लॉकडाउन से जूझ रहे देश में तमाम जरूरतमंदों के लिए लोग आवश्यक सामग्र्री बांट पुण्य कमा रहे हैं। इसके बावजूद कई लोगों तक मदद सामग्री नहीं पहुंच पा रही। ऐसे मुश्किल समय में अल्मोड़ा में भाजपा महिला मोर्चा नेत्री के पति ने गरीबों के हिस्से का राशन जनरल स्टोर पर महंगे दामों पर बेच डाला। प्रशासनिक जांच में मामला सही मिलने पर भाजपा नेत्री के पति और जनरल स्टोर संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

सस्‍ते गल्‍ले की दुकान चलाता था आरोपी

अल्मोड़ा नगर के एनटीडी क्षेत्र की सरकारी सस्ते-गल्ले की दुकान है। सरकारी दुकान की इस दुकान को भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष किशन पंत के पति राहुल पंत चलाते हैं। भाजपा नेत्री के पति ने सरकारी राशन को जनरल स्टोर पर बेच दिया। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम सीमा विश्वकर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचीं। प्रशासनिक अधिकारियों की जांच में पूरा मामला सही पाया गया।

नौ कट्टे चावल बरामद किए, दुकान सीज

एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि अनूप ङ्क्षसह नाम के व्यक्ति के जनरल स्टोर से सरकारी सस्ते गल्ले के नौ कट्टे चावल बरामद हुए हैं। पूछताछ में पता चला कि यह राशन सस्ता गल्ला विक्रेता राहुल पंत ने जनरल स्टोर स्वामी अनूप को बेचे हैं। प्रशासन की टीम ने सस्ता गल्ला विक्रेता राहुल पंत और जनरल स्टोर संचालक अनूप सिंह के खिलाफ एनटीडी थाने में आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं सस्ता गल्ला की दुकान को सीज कर दिया गया है। इस कार्रवाई में कोतवाल अरूण वर्मा व एनटीडी थाना प्रभारी संतोष देवरानी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : गौरैया को घरौंदा व समाज को उम्मीद दे रहे राजेंद्र, लॉकडाउन में पेश की मिसाल

यह भी पढ़ें :अधिक कीमत पर सब्जियां बेची तो होगी जेल, प्रशासन ने तय किए सब्जियों के दाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.