Move to Jagran APP

आर्थिक तंगी से उबरने के लिए बीएसएनएल अब किराए पर देगा अपने भवन nainital news

आर्थिक तंगी से जूझ रहा बीएसएनएल खुद को घाटे से उबारने के लिए कर्मचारियों को वीआरएस देने के बाद आवासीय कमरों का मार्केट रेट से किराए पर एलाटमेंट करेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 10:24 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 10:24 AM (IST)
आर्थिक तंगी से उबरने के लिए बीएसएनएल अब किराए पर देगा अपने भवन nainital news
आर्थिक तंगी से उबरने के लिए बीएसएनएल अब किराए पर देगा अपने भवन nainital news

हल्द्वानी, गणेश पांडे : आर्थिक तंगी से जूझ रहा बीएसएनएल खुद को घाटे से उबारने के लिए कर्मचारियों को वीआरएस देने के बाद आवासीय कमरों का मार्केट रेट से किराए पर एलाटमेंट करेगा। बीएसएनएल ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी को आर्थिक तंगी से उबारने की कवायद केंद्रीय स्तर से चल रही है। पहले चरण में 50 वर्ष की आयु पूरी करने वाले कर्मचारियों को वीआरएस दिया जा चुका है।

loksabha election banner

नैनीताल परिमंडल में 80 से अधिक क्वार्टर

बीएसएनएल की खाली जमीन को लीज पर देने का प्रस्ताव केंद्रीय स्तर पर लंबित है। अब आवासीय भवनों को किराए पर देने की कवायद तेज हो गई है। नैनीताल परिमंडल में हल्द्वानी, नैनीताल, काशीपुर, रुद्रपुर, भीमताल, खटीमा में 80 से अधिक क्वार्टर हैं। वर्तमान में 20 से अधिक कमरे खाली हैं। वीआरएस जाने वाले कर्मचारी छह माह में कमरा छोड़ते हैं तो खाली क्वार्टर की संख्या बढ़ेगी।

इस तरह करें आवेदन

केंद्र व राज्य सरकार के कर्मचारियों के अलावा सार्वजनिक उपक्रम व राष्ट्रीयकृत बैंक कर्मचारी कमरे के लिए आवेदन कर सकते हैं। टाइप टू या थ्री के इन कमरों के लिए कर्मचारी को अपने कार्यालय के माध्यम से बीएसएनएल के मंडल अभियंता या जीएम कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारी के पास सीधे आवेदन करना होगा।

सरकारी विभागों ने मांगा कार्यालय

कई सरकारी विभागों ने बीएसएनएल से कार्यालय के लिए जगह मांगना शुरू कर दिया है। सूत्रों की मानें तो राज्य कर विभाग ने बीएसएनएल से काशीपुर में कार्यालय के लिए जगह मांगी है।

ठेका कर्मचारियों की संख्या बढ़ेगी

50 वर्ष की आयु पूरी करने वाले कर्मचारियों के वीआरएस जाने के बाद नैनीताल परिमंडल में 112 कर्मचारी रह गए हैं। वर्तमान में 120 ठेका कर्मचारी तैनात हैं। बीएसएनएल ठेका कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 150 करेगा। भविष्य में काम को आउटसोर्स पर दिया जाएगा। बीएसएनएल ने टेंडर की तैयारी पूरी कर ली है। एक माह में टेंडरिंग प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है।

कोई भावुक तो कोई हुआ खुश

आवास विकास स्थित जीएम कार्यालय में डीजीएम मोबाइल डीके शर्मा, डीजीएम वित्त एबी जोशी, डीजीएम प्रशासन राजीव कुमार, एजीएम एलएम जोशी, कार्यालय अधीक्षक बीसी उपाध्याय समेत वीआरएस जाने वाले 171 कर्मचारियों को विदाई दी गई। प्रमुख जीएम रोहित शर्मा व डीजीएम गणेश चंद्रा ने कर्मचारियों की सराहना करते हुए विदाई दी। ऐसे क्षण में कोई भावुक तो कोई खुश था।

यह भी पढ़ें : कुमाऊं में 244 बीएसएनएल कर्मिचारियों को एक दिन में दिया गया वीआरएस 

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्रियों के भ्रष्टाचार और कालाधन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पीएमओ से किया जवाब-तलब 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.