Move to Jagran APP

शादी के दो माह बाद ही बहन की हो गई थी मौत, याद में जरूरतमंदों को रोज खाना खिलाएगा भाई NAINITAL NEWS

लालकुआं के एक युवक ने अपनी लाडली बहन के दुनिया से अलविदा कहने के बाद श्रद्धांजलि के तौर पर जरूरतमंदों को खाना खिलाने के लिए उसके नाम से रोटी बैंक खोला है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 09:56 AM (IST)
शादी के दो माह बाद ही बहन की हो गई थी मौत, याद में जरूरतमंदों को रोज खाना खिलाएगा भाई NAINITAL NEWS
शादी के दो माह बाद ही बहन की हो गई थी मौत, याद में जरूरतमंदों को रोज खाना खिलाएगा भाई NAINITAL NEWS

हल्द्वानी, जेएनएन : अक्सर किसी अपने को खोने के बाद लोग टूट सा जाते हैं। दुनिया से रुखसत होने वाला अगर परिवार का सबसे छोटा हो तो उसकी यादें दर्द को और बढ़ाती हैं, लेकिन लालकुआं के एक युवक ने अपनी लाडली बहन के दुनिया से अलविदा कहने के बाद श्रद्धांजलि के तौर पर जरूरतमंदों को खाना खिलाने के लिए उसके नाम से 'रोटी बैंक' खोला है। दोस्तों ने नेक काम में हामी भरी तो सोमवार से बैंक का संचालन भी हो गया।
लालकुआं के वार्ड एक अंबेडकर नगर निवासी फिरोज खान प्रिंटिंग का काम करते हैं। तीन भाई व दो बहनों में सबसे छोटी नेहा थी, जिसकी शादी 24 फरवरी 2019 को पंतनगर निवासी हसीन खान के साथ हुई थी, लेकिन महज दो महीने दो दिन के भीतर खुशियां गम में बदल गईं। 26 अप्रैल को पंतनगर के पास हुए एक हादसे में नेहा की मौत हो गई, पति हसीन को भी चोट आई। इस हादसे के बाद परिवार लगभग टूट सा गया। फिरोज ने बताया कि एक माह पहले अचानक सोचा कि कुछ इस तरह बहन को श्रद्धांजलि दी जाए कि समाज का भी फायदा हो। दोस्तों के साथ मिलकर जरूरतमंदों का पेट भरने की योजना बनाई। लोगों का साथ मिला तो सोमवार से लालकुआं में नेहा रोटी बैंक भी खुल गया। इसके जरिये रोजाना शाम को असहाय लोगों का पेट भरा जाएगा।

loksabha election banner

किराये का हॉल लेकर रख लिए कारीगर
फिरोज ने बताया कि अंबेडकर नगर इंटर कॉलेज के पास एक हॉल को किराये पर लेकर रोटी बैंक बनाया गया है। बकायदा तनख्वाह पर कारीगर रखकर खाना बनवाया जा रहा है। संचालन करने वाले युवाओं ने बताया कि जैसा खाना वह खुद खाते हैं वैसा ही बांटा जाएगा।

इन लोगों का मिला सहयोग
नेहा रोटी बैंक के संचालन को लेकर शुरू की गई मुहिम में लोगों ने भी दिलचस्पी दिखाई। व्यापारी नेता बॉबी संभल, प्रंशुल श्रीवास्तव, विनोद पांडे, रवि अनेजा, राहुल मित्तल, विनोद राणा, सौरभ गोयल, सोनू गोयल, शफी अहमद, जाहिद अली, जमील खान, कपिल अहमद, महारत्न कुमार आदि। 

एक माह तक किया रिसर्च
हल्द्वानी में हेमंत राजपूत के नेतृत्व में युवाओं की टोली रोटी बैंक का संचालन करती है। वहीं थाल सेवा के तार पर भी लोगों को भोजन खिलाया जाता है। लालकुआं में रोटी बैंक खोलने से पहले एक माह तक फिरोज व उसके दोस्तों ने सफल संचालन को लेकर पूरा रिसर्च किया, ताकि भविष्य में दिक्कत न हो।

50 जुड़ चुके, 100 ने सहयोग को कहा
नेहा रोटी बैंक की शुरुआत से पहले 50 लोग सक्रिय तौर पर जुड़ चुके हैं, जबकि सौ लोगों ने सहयोग की बात कही है। टीम के सदस्यों ने बताया कि कोई भी इस नेक काम में मदद कर सकता है। 

शुभारंभ पर सहयोग का भरोसा
नेहा रोटी बैंक का शुभारंभ समाजसेवी बीना परवीन ने किया। इस दौरान कांग्रेसी नेता हरेंद्र बोरा, नगर पंचायत अध्यक्ष लाल चंद्र सिंह, पूर्व ब्लॉक प्रमुख संध्या डालाकोटी, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रामबाबू मिश्रा, पवन चौहान, कांग्रेस नेता हरदीप सिंह, हेमंत नरूला आदि ने सहयोग का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें : देवी मंदिर की धर्मशाला निर्माण के लिए खोदाई में नरसिंह की मूर्ति मिली
यह भी पढ़े : पंचाचूली ग्लेशियर पहुंचना हुआ आसान, नागलिंग में पुल बना तो मिलेगी और राहत 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.