नैनीताल, जेएनएन : नैनीताल से सटे सौड़ गांव के पास जंगल में घास काटने गई महिला पर भालू ने हमला बोल दिया। साथी महिलाओं के चिल्लाने पर भालू बमुश्किल भागा। जख्मी महिला को बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महिला को लगे हैं सात टांके

रविवार दोपहर को सौड़ ग्राम पंचायत के तूनी तोक निवासी 40 वर्षीय गंगा देवी पत्नी डूंगर सिंह गांव की अन्य महिलाओं के साथ जंगल में घास काटने गई थी। इसी बीच एकाएक भालू उस पर झपट पड़ा। उसके हो-हल्ला करने पर साथी महिलाओं ने भालू पर पत्थर फेंके, बमुश्किल वह जंगल की ओर भागा। जिसके बाद घायल महिला को बीडी पांडे अस्पताल लाया गया। महिला के हाथ में सात टांके आए हैं।

पीडि़ता को दिया जाएगा मुआवजा

सूचना पर डीएफओ बीजूलाल ने महिला का हालचाल जानने के लिए क्षेत्र की रेंजर को दिशा-निर्देश दिए। जिसके बाद वन दरोगा चंदन रावत व दयाशंकर टम्टा अस्पताल पहुंचे। रेंजर ममता के अनुसार महिला को नियमानुसार मुआवजा देने की कार्रवाई की जा रही है। उधर खुर्पाताल के पूर्व प्रधान मनमोहन कनवाल के अनुसार क्षेत्र में अर्से से भालू समेत अन्य जंगली जानवरों का आतंक बना है। जिससे किसानों का खेतीबाड़ी करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने वन विभाग से जंगली जानवरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में डीपी सिंह पर आरोप तय, अब चलेगा ट्रायल 

यह भी पढ़ें : कमजोर होने के कारण हमलावर हो गया था दो श्रमिकों को अपना निवाला बनाने वाला बाघ

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप