Move to Jagran APP

शहरों के विकास को एडीबी से 1500 करोड़ रुपये लोन लेगी सरकार : मदन कौशिक nainital news

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि सरकार शहरों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। देहरादून के अलावा हल्द्वानी आदि शहरों को संवारने के लिए सरकार एडीबी से 1500 करोड़ रुपये का ऋण लेगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 08:09 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 08:09 PM (IST)
शहरों के विकास को एडीबी से 1500 करोड़ रुपये लोन लेगी सरकार : मदन कौशिक nainital news
शहरों के विकास को एडीबी से 1500 करोड़ रुपये लोन लेगी सरकार : मदन कौशिक nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि सरकार शहरों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। देहरादून स्मार्ट सिटी में शामिल हो चुका है। इसके साथ ही देहरादून के अलावा हल्द्वानी आदि शहरों को संवारने के लिए सरकार एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) से 1500 करोड़ रुपये का ऋण लेगी। सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब शहरी विकास मंत्री ने कहा कि शहरों में ट्रंचिंग ग्राउंड बनाने के लिए प्रक्रिया तेजी से हो रही है।

loksabha election banner

जिला विकास प्राधिकरण में नक्शों की स्वीकृति में विलंब होने के सवाल पर उनका जवाब था, जब से जिले में डीडीए का नया उपाध्यक्ष नियुक्त किया है, तब से नक्शे स्वीकृति होने लगे हैं। लंबित मामले अब नहीं हैं। कॉमर्शियल नक्शे को लेकर मामला न्यायालय में है। अब सरकार सुप्रीम कोर्ट में जाने वाली है। निगम के अंतर्गत सड़कें बदहाल होने के सवाल पर उनका तर्क था कि निगम के पास पर्याप्त संसाधन हैं। बजट के अभाव में सड़कें नहीं बनने का तो कोई सवाल नहीं है। विधायक निधि से लेकर तमाम अन्य मद हैं, जिनके तहत सड़कें बनाई जा रही हैं। सरकार के जिले में ही विधायक निधि से 911 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं। अब भी 498 लाख रुपये बचे हैं।

सफाई कर्मियों ने शहरी विकास मंत्री को सौंपा ज्ञापन

हल्द्वानी : जिले के भ्रमण पर पहुंचे शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को शनिवार को उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने 23 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। संघ ने प्रदेश की बढ़ती जनसंख्या के आधार पर निकायों में सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति करने, नियमितीकरण, प्रत्येक माह एक हजार रुपये सफाई भत्ता, ठेका प्रथा समाप्त करने, वेतन, ग्रेच्युटी का समय से भुगतान करने आदि मांग उठाई। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश अध्यक्ष राम अवतार राजौर, शाखा महामंत्री सुनील चौधरी, सुरेश लाला, अशोक राज, राजेंद्र आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : उत्‍तराखंड में सीएए के समर्थन अभियान में जुटे प्रदेश के सांसद व मंत्री, चम्‍पावत में टम्‍टा तो काशीपुर में हरक ने की वार्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.