नैनीताल, जेएनएन : Nainital Coronavirus Update : कोरोना वायरस से काशीपुर का शिक्षा शिक्षा में महकमा भी अछूता नहीं रहा। पिछले दिनों बीईओ कार्यालय कार्यालय में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद खंड शिक्षा कार्यालय में तकरीबन 20 से ज्यादा कर्मचारियों का सैंपल लिया गया था। सोमवार को आई रिपोर्ट में कार्यालय के बीईओ समेत सात कर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बीते आठ जुलाई को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव निकलने पर विभाग में हड़कंप मच गया था। एबीईओ कार्यालय को 21 जुलाई तक बंद कर दिया गया है। कार्यालय में तैनात 20 से ज्यादा कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया था। अगले दिन नौ जुलाई को उप शिक्षाधिकारी व खंड शिक्षा अधिकारी सहित 20 कर्मचारियों को सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।

इनमें से सोमवार को आई रिपोर्ट में सात पॉजिटिव निकले हैं जिसमें खण्ड शिक्षा अधिकारी, कनिष्ठ अधिकारी, डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित सात कर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। उप शिक्षा अधिकारी गीतिका जोशी ने बताया कि उनका रिपोर्ट नेगेटिव आए पॉजिटिव आए कर्मचारियों को कोविड-19 भेजा जा रहा है जबकि दफ्तर को सैनिटाइज कराने की प्रक्रिया शुरू करा दी गई है।

90 पॉजिटिव ऊधमसिंहनगर में मिले

रविवार देर रात कुमाऊं मंडल में 106 नए मामले सामने आए। जिनमें में 90 कोरोना पॉजिटिव सिर्फ ऊधमसिंहनगर में मिले। जबकि 14 नैनीताल और दो केस बागेश्वर के शामिल हैं। ऊधमसिंहनगर में जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 506, नैनीताल में 577, बागेश्वर में 95, चंपावत में 71, अल्मोड़ा में 201पिथौरागढ में 70 हो गई है। बागेश्वर में अब तक कुल 92 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में एक की मौत हुई है। डॉक्टर समेत दो नए संक्रमितों को आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है।  

कुमाऊं में जिलेवार कोरोना का ग्राफ 

ऊधमसिंहनगर : जिले में रविवार को एक ही दिन में सर्वाधिक 90 लोग पॉजिटिव मिले। जिसके बाद चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 506 हो गई है। जिनमें 292 को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। 214 केस एक्टिव हैं और चार की मौत हो चुकी है। 

नैनीताल : नैनीताल में रविवार को 14 नए मामले सामने आए। अब कुल संक्रमि‍तों की संख्‍या 577 हो गई है। 435 लोगों को स्‍वस्‍थ होने के बाद ड‍िस्‍चार्ज कर दिया गया है। 136 लोगों को आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है । जबकि आठ लोगों की मौत हो चुकी है।  

चम्पावत : चम्पावत में शनिवार को छह संक्रमितों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद जनपद में संक्रमितों की संख्या 71 हो गई है। वहीं 53 लोगों के स्वस्थ होने के साथ 17 एक्टिव केस हैं। जिले में अब तक कोरोना से एक की मौत हुई है। 

अल्मोड़ा : जिले में शनिवार को तीन पॉजिटिव केस मिले थे। इसके साथ ही जिले में मरीजों की संख्या 201 हो गई है। जबकि सक्रिय केस 19 बचे हैं। 179 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। 

बागेश्वर : बागेश्वर जिले में सोमवार को डॉक्टर समेत दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक कुल 95 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। इसके अलावा सभी 92 संक्रमित स्वस्थ होने के बाद डिस्र्चार्ज होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान में दो केस सक्रिय है। 

पिथौरागढ़ : जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 70 है। 65 रोगी स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में कुल पांच केस सक्रिय हैं। जिले में अभी तक कुल 2122 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए जा चुके हैं। फिलहाल अब तक किसी की कोरोना के कारण मौत नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें 

हल्द्वानी में 24 घंटे में कोरोना संक्रमित दूसरे मरीज की मौत, निमोनिया समेत कई तरह की बीमारियों से था ग्रस्त 

काशीपुर के एक पार्षद सहित 17 आए पॉजिटिव, काशीपुर में अब नौ कंटेनमेंट जोन 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस