Move to Jagran APP

बालिका से सामूहिक दुष्कर्म में तीन दोषियों को बीस-बीस साल की कठौर कैद Haridwar News

नगर कोतवाली क्षेत्र में 13 वर्षीय बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म एवं सहयोग देने के मामले में एक महिला समेत तीन दोषियों को अदालत ने बीस-बीस वर्ष की कठोर कैद की सजा सुनाई।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 11:11 AM (IST)
बालिका से सामूहिक दुष्कर्म में तीन दोषियों को बीस-बीस साल की कठौर कैद Haridwar News
बालिका से सामूहिक दुष्कर्म में तीन दोषियों को बीस-बीस साल की कठौर कैद Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। नगर  कोतवाली क्षेत्र में 13 वर्षीय बालिका के साथ षड्यंत्र रचकर सामूहिक दुष्कर्म एवं सहयोग देने के मामले में एक महिला समेत तीन दोषियों को विशेष न्यायाधीश पॉक्सो अपर सत्र न्यायाधीश अर्चना सागर ने बीस-बीस वर्ष की कठोर कैद और एक लाख 30 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

loksabha election banner

शासकीय अधिवक्ता आदेश चंद चौहान ने बताया कि जनवरी 2019 में  कोतवाली नगर क्षेत्र में पीड़ित बालिका के पिता ने वीरेंद्र नेगी निवासी चमोली व सोनू कुमार दास निवासी भागलपुर बिहार तथा संगीता निवासी श्रीनगर पौड़ी गढ़वाल के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया था। 

इसमें उन्होंने कहा था उनकी बेटी के साथ दोनों युवकों ने कई बार दुष्कर्म किया और आरोपित महिला ने बालिका की अश्लील वीडियो बनाई और अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म कराने में दोनों युवकों को सहयोग दिया। पीड़िता ने महिला पर आरोपितों को दुष्कर्म के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया था। 

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद आरोपित वीरेंद्र नेगी, संगीता एवं सोनू कुमार दास को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था। विवेचना के बाद पुलिस ने तीनों के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिला किया था। दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायाधीश ने तीनों दोषियों को बीस-बीस साल का कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही वीरेंद्र नेगी पर तीस हजार, सोनू कुमार दास पर 45 हजार व संगीता पर 55 हजार का जुर्माना भी लगाया है। 

युवक ने प्रेमिका का गिरेबान पकड़ा, हंगामा

बीएचईएल स्टेडियम में एक प्रेमी युगल के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। युवक ने अपनी प्रेमिका का गिरेबान पकड़ लिया। विवाद बढ़ने पर मौके पर पहुंची पुलिस युवक को कोतवाली ले आई। पुलिस ने युवक के परिजन आने के बाद ही उसे छोड़ा। 

पुलिस के मुताबिक रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के बीएचईएल स्टेडियम में कई प्रेमी जोड़े बैठे हुए थे। आरोप है कि एक प्रेमी युगल के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया और युवक ने अपनी ही प्रेमिका का गिरेबान पकड़ लिया। पास में ही क्रिकेट खेल रहे कुछ युवक वहां पहुंच गए। इन युवकों से भी उसका विवाद हो गया। 

विवाद बढ़ने की सूचना पर रानीपुर पुलिस मौके पर पहुंची और गिरेबान पर हाथ डालने वाले युवक को कोतवाली ले आई। दो घंटे बैठाने के बाद पुलिस ने युवक को छोड़ दिया, क्योंकि युवती की ओर से लिखित शिकायत पुलिस को नहीं मिली थी। युवक के परिजन आने के बाद पुलिस ने उसे परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया। बताया जा रहा है कि युवक और युवती के बीच कई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है। युवक ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है जबकि युवती कनखल की रहने वाली बताई जा रही है।

अश्लील इशारे करती नौ महिलाएं पकड़ी

शहर कोतवाली क्षेत्र में सार्वजनिक जगह पर राहगीरों को अश्लील इशारे कर रही नौ महिलाओं को पुलिस ने पकड़ लिया। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक रोडवेज बस अड्डा व रेलवे स्टेशन के पास कुछ महिलाएं आने-जाने वालों को अश्लील इशारे कर अपनी तरफ बुला रही थी। संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर मायापुर पुलिस चौकी प्रभारी संजीत कंडारी टीम सहित मौके पर पहुंचे और नौ महिलाओं को पकड़ कर ले आए। 

यह भी पढ़ें: पहले झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, फिर शादी से इनकार; मुकदमा दर्ज

पूछताछ में महिलाओं ने अपना नाम पवनदीप कौर व ममता निवासीगण लुधियाना पंजाब, ज्योति निवासी मुरादाबाद, काजल निवासी सहारनपुर, सविता निवासी भूपतवाला हरिद्वार, गोलू निवासी पानीपत हरियाणा, तबस्सुम निवासी नजीबाबाद, गीता व बबिता निवासीगण लक्सर बताया। शहर कोतवाल प्रवीण ङ्क्षसह कोश्यारी ने बताया कि सभी के खिलाफ सार्वजनिक स्थान पर अश्लीलता फैलाने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में युवती से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर खुला मामला; मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.