Move to Jagran APP

पहले झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, फिर शादी से इनकार; मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 07:48 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 07:48 PM (IST)
पहले झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, फिर शादी से इनकार; मुकदमा दर्ज

देहरादून, जेएनएन। थाना सहसपुर में मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के एक युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में पीड़िता ने पहले एसएसपी कार्यालय देहरादून में शिकायती पत्र सौंपा था, जहां से जांच के बाद मुकदमा दर्ज करने का आदेश हुआ। इस मामले मे सहसपुर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। 

loksabha election banner

साल 2018 में एक कंपनी में काम करने आयी महिला की मुलाकात आशुतोष कुमार कटारिया निवासी ग्राम लकसंधा थाना कोतवाली नगर, जिला मुजफ्फनगर उत्तर प्रदेश से हुई। दोनों एक ही कंपनी में काम करते थे। आरोप है कि आशुतोष ने महिला को पहले प्रेम जाल में फंसाकर शादी का झांसा दिया और उससे शारीरिक संबंध बनाए। करीब एक साल तक आरोपित उससे दुष्कर्म करता रहा। 

इसके बाद जब महिला ने आरोपित पर शादी का दबाव बनाया, तो उसने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। महिला ने इस संबंध में एसएसपी के यहां पर शिकायत की। मामले की जांच में आरोप सही पाए जाने पर थाना सहसपुर में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश हुए। पुलिस ने गुरुवार को आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर, थाना सहसपुर प्रभारी आइपीएस भदाणे विशाखा अशोक के अनुसार आरोपित के खिलाफ की गिरफ्तारी के साथ अन्य कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

फेसबुक की दोस्त से मेरठ में किया दुष्कर्म

थाना सहसपुर क्षेत्र के एक गांव की युवती से मेरठ के युवक ने फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की और उसे मेरठ बुलाकर दुष्कर्म किया। युवती ने जब विरोध किया, तो उसने उसे शादी का झांसा देकर शांत कर दिया। इधर, शादी का दबाव बढ़ने पर युवक ने शादी से मना कर दिया। पीड़ित युवती के तहरीर पर सहसपुर थाने में आरोपित युवक के खिलाफ निल में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में युवती से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर खुला मामला; मुकदमा दर्ज

दरअसल, करीब डेढ़ साल पहले थाना सहसपुर क्षेत्र के एक गांव की युवती की फेसबुक के माध्यम से मवाना, मेरठ उत्तर प्रदेश के फरमान से दोस्ती हुई। धीरे धीरे चैटिंग और मैसेज के माध्यम से दोस्ती प्रेम प्रसंग में बदलने लगी। आरोपित फरमान ने युवती को मिलने के लिए मवाना मेरठ बुलाया, जहां पर उसने शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म किया। इधर जब युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया, तो आरोपित ने इनकार कर दिया। एसएसआइ रविंद्र नेगी के अनुसार घटनास्थल मेरठ क्षेत्र का होने के कारण निल में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसे मेरठ पुलिस को ट्रांसफर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आइआइटी शोधार्थी के साथ छेड़छाड़ मामले में मुकदमा दर्ज Roorkee News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.