Move to Jagran APP

आइआइटी शोधार्थी के साथ छेड़छाड़ मामले में मुकदमा दर्ज Roorkee News

आइआइटी में शोधार्थी से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने देर रात आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। शुक्रवार को एक शोधार्थी ने जूनियर शोधार्थी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 08:53 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 08:53 AM (IST)
आइआइटी शोधार्थी के साथ छेड़छाड़ मामले में मुकदमा दर्ज Roorkee News
आइआइटी शोधार्थी के साथ छेड़छाड़ मामले में मुकदमा दर्ज Roorkee News

रुड़की, जेएनएन। आइआइटी में शोधार्थी से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने देर रात आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। शुक्रवार को आइआइटी की एक शोधार्थी ने जूनियर शोधार्थी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। वहीं, इससे पहले शनिवार दोपहर पुलिस ने पीडि़त आइआइटी शोधार्थी के बयान दर्ज किए थे। पुलिस की जांच में सामने आया कि आइआइटी की आंतरिक कमेटी ने इस मामले की जांच कर इसकी रिपोर्ट डायरेक्टर को सौंपी थी। पुलिस टीम अब डायरेक्टर को पत्र भेजकर इस कमेटी की रिपोर्ट हासिल करेगी। जिससे मामले की जांच की जा सके।

loksabha election banner

आइआइटी की एक शोधार्थी ने शुक्रवार को सिविललाइंस कोतवाली पुलिस से शिकायत की थी। इसमें बताया था कि एक जूनियर शोधार्थी काफी समय से उसके साथ छेड़छाड़ कर रहा है। पीडि़त ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। पीडि़त ने यह भी बताया था कि उसने आइआइटी प्रबंधन से शिकायत भी की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह शनिवार को आइआइटी पहुंचे और छात्रा के बयान दर्ज किए। साथ ही, अन्य शोधार्थियों के भी बयान दर्ज किए। पुलिस ने आइआइटी की आंतिरिक जांच कमेटी के लोगों से इस मामले की जानकारी ली। इसके बाद पुलिस को पता चला कि आइआइटी की आंतरिक जांच कमेटी ने इस मामले की जांच कर रिपोर्ट डायरेक्टर को सौंपी थी। पुलिस अब इस कमेटी की जांच रिपोर्ट हासिल करेगी। ताकि रिपोर्ट का अध्ययन किया जा सके। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि देर रात पुलिस ने आरोपित नितिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लैब में नहीं मिले कैमरे

पुलिस को दी गई शिकायत में शोधार्थी ने लंबे समय से छेड़छाड़ करने के आरोप जूनियर शोधार्थी पर लगाए हैं। लैब में भी छेड़छाड़ की बात कही गई है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि लैब में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे है। इसके चलते आरोपों की जांच नहीं हो पाई है। अन्य जगहों पर लगे कैमरों की जांच की जाएगी।

पति के दोस्त पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

विकासनगर क्षेत्र की एक महिला ने पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) अशोक कुमार से छेड़छाड़ और पति के साथ मारपीट किए जाने की शिकायत की है। आरोपित महिला के पति के दोस्त हैैं। महिला का यह भी आरोप है कि पुलिस ने आरोपित पर कार्रवाई करने के बजाय उसके पति को ही मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस महानिदेशक ने संबंधित थाने को मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

महिला का आरोप है कि उसके पति का एक दोस्त 18 फरवरी की शाम उसके घर पहुंचा। उस समय महिला का पति घर पर नहीं था। इसका फायदा उठाकर आरोपित ने महिला के साथ छेड़छाड़ की और उसकी बच्ची को उठाकर पटक दिया। महिला का यह भी आरोप है कि जब उसने इस संबंध में विकासनगर कोतवाली में शिकायत की तो पुलिस ने जांच करने का बहाना बनाकर टरका दिया। इसके बाद 20 फरवरी को आरोपित ने उसके पति को फोन कर कुल्हान बुलाया और मारपीट की। महिला शिकायत लेकर विकासनगर कोतवाली पहुंची तो पुलिस ने आरोपितों के साथ मिलकर उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। 

यह भी पढ़ें: चुपके से ताई का वीडियो बना युवक ने टिकटॉक पर किया था अपलोड, वायरल होते ही घर में छिड़ी 'महाभारत'

वहीं, विकासनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह बिष्ट का कहना है कि मामला प्रॉपर्टी का है। महिला के पति ने एक व्यक्ति को जान से मारने की नीयत से नहर में धकेल दिया था, जिसे वन गुर्जरों ने बचाया। इसलिए महिला के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: सामूहिक दुष्कर्म मामले में स्कूल के निदेशक समेत आठ को सजा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.