Move to Jagran APP

किराएदार दंपती ने किया मासूम का अपहरण, मांगी एक लाख फिरौती; पुलिस ने छुड़ाया

मकान मालिक के दो साल के बच्चे का अपहरण कर फरार हुए किरायेदार दंपती ने उसे छोड़ने के लिए एक लाख रुपये फिरौती की मांग की। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर बच्चे को छुड़ा लिया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 13 Apr 2018 09:09 AM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 10:22 PM (IST)
किराएदार दंपती ने किया मासूम का अपहरण, मांगी एक लाख फिरौती; पुलिस ने छुड़ाया

बहादराबाद, हरिद्वार [जेएनएन]: मकान मालिक के दो साल के बच्चे का अपहरण कर फरार हुए किरायेदार दंपती ने उसे छोड़ने के लिए एक लाख रुपये फिरौती की मांग की। पुलिस और सीआइयू की टीम ने फोन कॉल के आधार पर दंपती की तलाश की और गुरुकुल नारसन क्षेत्र में एक बाग से दंपती को गिरफ्तार कर बच्चे को बरामद कर लिया। अपह्रत मासूम सकुशल बरामद होने पर पुलिस और परिजनों ने राहत की सांस ली है। 

loksabha election banner

बहादराबाद कस्बे की हरिजन बस्ती में संदीप के मकान में गांव रतनपुरी मुजफ्फरनगर निवासी ङ्क्षरकू और प्रीति पति पत्नी के तौर पर पिछले छह माह से किराये पर रहते थे। बुधवार सुबह गुन्नू घर के बाहर खेल रहा था। तभी वे गुन्नू का अपहरण कर फरार हो गए।  

चूंकि प्रीति ने अपना पता गांव रणखंडी थाना देवबंद, सहारनपुर बताया हुआ था, लिहाजा एक पुलिस टीम को फौरन सहारनपुर भेजा गया था, लेकिन दोनों वहां नहीं मिले। दोनों के मोबाइल बंद होने के बावजूद पुलिस उनकी लोकेशन जानने में जुटी थी। 

इस बीच गुरुवार सुबह संदीप के छोटे भाई रॉबिन के मोबाइल पर प्रीति ने फोन किया। उसने गुन्नू को छोडऩे की एवज में एक लाख रुपये की फिरौती मांगी। फिरौती की कॉल आने पर एसएसपी कृष्ण कुमार वीके के निर्देश पर बहादराबाद पुलिस और सीआइयू हरिद्वार की संयुक्त टीम को दंपती की तलाश में रवाना किया गया। 

पुलिस दोपहर तक मुजफ्फरनगर क्षेत्र में उनकी तलाश में जुटी रही। शाम के समय मोबाइल लोकेशन के सहारे पुलिस ने उन्हें गुरुकुल नारसन क्षेत्र में एक बाग से गिरफ्तार किया। बच्चे सहित दोनों को बहादराबाद थाने लाया गया। 

थाना प्रभारी मनोहर भंडारी ने बताया कि रिंकू और प्रीति ने दो-तीन पहले ही अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना बनाई थी। बुधवार को गुन्नू को बाहर अकेला खेलते देख उन्होंने अपहरण कर लिया। 

बिन शादी बने पति-पत्नी 

रिंकू और प्रीति की तलाश में पुलिस ने सहारनपुर और मुजफ्फरनगर जाकर उनकी कुंडली खंगाली तो कई राज खुलकर सामने आए। पुलिस को पता चला कि दोनों ने शादी नहीं की है। इसके बावजूद दोनों पति-पत्नी के तौर पर रहते हैं। 

पुलिस रिंकू के भाई को भी मुजफ्फरनगर से पकड़कर ले आई थी। उससे लगातार पूछताछ की जा रही थी कि दोनों बच्चे को लेकर कहां जा सकते हैं। 

बच्चे के पिता पर पांच हजार जुर्माना

रिंकू और प्रीति पिछले छह महीने से संदीप के मकान में रह रहे थे, लेकिन संदीप ने उनका सत्यापन नहीं कराया हुआ था। दोनों ने सही पता भी नहीं बताया हुआ था। शायद इसीलिए ङ्क्षरकू और प्रीति को लगा कि वह आसानी से बच्चे का अपहरण कर सकते हैं और पुलिस उन तक नहीं पहुंच पाएगी। पुलिस ने इस लापरवाही पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

एसएसपी ने दी शाबाशी

अपह्रत बच्चे को 36 घंटे के भीतर सकुशल बरामद करने पर एसएसपी कृष्ण कुमार वीके सहित पुलिस टीम को शाबाशी दी। वहीं ग्रामीणों ने भी पुलिस की सराहना की। अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर बच्चा बरामद करने वाली टीम में सीआइयू हरिद्वार के प्रभारी प्रदीप बिष्ट, बहादराबाद थाना प्रभारी मनोहर भंडारी, उपनिरीक्षक संजय शर्मा, उपनिरीक्षक दीपक लिंगवाल, हैडकांस्टेबल सुंदर लाल, कांस्टेबल संजय, रविंद्र बालियान, मनीष रावत, सीआईयू कांस्टेबल विवेक, शशिकांत, हरवीर रावत, पदम सिंह, अजय कुमार, बहादराबाद थाने की महिला कांस्टेबल दर्शन कौर, रेनू व अंजिता शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: अपहरण कर युवती को दो घंटे शहर में घुमाते रहे बदमाश

यह भी पढ़ें: प्रेस करने के बहाने महिला को घर पर बुलाया, कर दिया दुष्कर्म

यह भी पढ़ें: बहला-फुसलाकर नाबालिग से किया दुष्कर्म, जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.