Move to Jagran APP

Haridwar की तरफ आ रहे हैं तो पढ़ लें यह यातायात प्‍लान, हुआ बदलाव; शहर में इन वाहनों की नो एंट्री

Haridwar Traffic Plan वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने यातायात प्लान लागू कराने के निर्देश दिए हैं। भीमगोड़ा से हरकी पैड़ी के बीच भी जीरो जोन घोषित किया गया है। रविवार रात 12 बजे से सोमवार की रात स्नान संपन्न होने तक शहर में भारी वाहनों की एंट्री बंद कर दी गई है जबकि चंडी चौक से वाल्मीकि व शिवमूर्ति चौक और यहां से हरकी पैड़ी तक जीरो जोन रहेगा।

By Mehtab alam Edited By: Nirmala Bohra Sun, 07 Apr 2024 09:52 AM (IST)
Haridwar की तरफ आ रहे हैं तो पढ़ लें यह यातायात प्‍लान, हुआ बदलाव; शहर में इन वाहनों की नो एंट्री
Haridwar Traffic Plan: आज रात से यातायात प्लान लागू, शहर में कल तक भारी वाहनों की नो एंट्री

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: Haridwar Traffic Plan: सोमवती अमावस्या स्नान पर्व पर धर्मनगरी की यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए रूट और पार्किंग प्लान बनाया गया है। इसके तहत रविवार रात 12 बजे से सोमवार की रात स्नान संपन्न होने तक शहर में भारी वाहनों की एंट्री बंद कर दी गई है, जबकि चंडी चौक से वाल्मीकि व शिवमूर्ति चौक और यहां से हरकी पैड़ी तक जीरो जोन रहेगा।

भीमगोड़ा से हरकी पैड़ी के बीच भी जीरो जोन घोषित किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने यातायात प्लान लागू कराने के निर्देश दिए हैं।

एसपी यातायात पंकज गैरोला ने यातायात प्लान की जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली, मेरठ व मुजफ्फरनगर से आने वाले वाहन गुरुकुल कांगड़ी, शंकराचार्य चौक होते हुए अलकनंदा, दीनदयाल, पंतद्वीप व चमकादड़ टापू पार्किंग में खड़े होंगे।

बैरागी कैंप पार्किंग में भेजे जाएंगे वाहन

यातायात का दबाव बढ़ने पर इन्हें सिंहद्वार से देशरक्षक तिराहा की ओर मोड़कर श्रीयंत्र पुलिया से बैरागी कैंप पार्किंग में भेजा जाएगा। हाईवे पर यातायात का दबाव बढ़ने पर वाहनों को मंगलौर से नगला इमरती की ओर से डायवर्ट कर लंढौरा, लक्सर, सुल्तानपुर से कनखल लाकर बैरागी कैंप पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा।

पंजाब व हरियाणा से आने वाले वाहन भगवानपुर से नगला इमरती, बहादराबाद बाईपास से हरिलोक तिराहा, गुरुकुल कांगड़ी होकर अलकनंदा, दीनदयाल, पंतद्वीप, चमकादड़ टापू भेजा जाएंगे। दबाव बढ़ने पर इन वाहनों को भी बैरागी कैंप मोड़ दिया जाएगा।

नजीबाबाद की ओर से आने वाले वाहनों को डायवर्ट कर गौरीशंकर, नीलधारा पार्किंग में पार्क कराया जाएगा। इसी तरह देहरादून, ऋषिकेश से स्नान के लिए आने वाले वाहन मोतीचूर पार्किंग में खड़े किए जाएंगे। सिडकुल व शिवालिक नगर की ओर से स्नान के लिए आने वाले वाहन भगत सिंह चौक, रानीपुर मोड़, प्रेमनगर आश्रम चौक से सर्विस लेन से ऋषिकुल मैदान पार्किंग में भेजे जाएंगे।

आटो विक्रम व ई-रिक्शा का प्लान

  • देहरादून, ऋषिकेश की तरफ से आने वाले आटो और विक्रम को जयराम मोड़ से यू-टर्न कर वापस भेजा जाएगा।
  • ज्वालापुर से आने वाले आटो व विक्रम, ई-रिक्शा शिवमूर्ति तिराहा से तुलसी चौक से देवपुरा तिराहे से वापस जाएंगे।
  • जगजीतपुर से आने वाले आटो और विक्रम व ई-रिक्शा सिंहद्वार से वापस जाएंगे।
  • कनखल से आने वाले आटो, विक्रम व ई-रिक्शा तुलसी चौक से वापस भेजेंगे।
  • बीएचईएल की तरफ से आने वाले विक्रम, आटो रिक्शा भगत सिंह चौक होते हुए टिबड़ी फाटक, पुराना रानीपुर मोड़ से ऋषिकुल तिराहा से वापस जाएंगे।
  • हिलबाईपास से आने वाले आटो, विक्रम और ई-रिक्शा बिल्केश्वर तिराहे से वापस जाएंगे।