Move to Jagran APP

पैसों के लिए एक दूसरे को दिया धोखा- मर्सिडीज कार के पीछे छिपाई गरीबी, सच्चाई जान पति-पत्नी ने पीट लिया माथा

कार देखकर दिल्ली निवासी अमीर घर की युवती ने उससे चैटिंग शुरू कर दी और कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली। रमजान में युवक अपने गांव आया तो युवती भी सच्चाई जानने के लिए ससुराल पहुंची और इलाके में कच्चे मकान देखकर हकीकत पता चली।

By Krishna kumar sharmaEdited By: Shivam YadavPublished: Mon, 27 Mar 2023 01:16 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 01:16 AM (IST)
पैसों के लिए एक दूसरे को दिया धोखा- मर्सिडीज कार के पीछे छिपाई गरीबी, सच्चाई जान पति-पत्नी ने पीट लिया माथा
युवक इलाके में ही मजदूरी करता था।

रुड़की, जागरण संवाददाता: आभासी दुनिया में लोग किस तरह बिना सच्चाई जाने कोरी कल्पनाओं को ही सच मानने लगे हैं, रुड़की तहसील के रामपुर गांव में इसकी एक बानगी सामने आई है। अमीर घर की युवती से विवाह करने के लिए एक युवक ने लाखों रुपये कीमत वाली मर्सिडीज कार के साथ इंटरनेट मीडिया पर अपना फोटो अपलोड किया। 

loksabha election banner

कार देखकर दिल्ली निवासी अमीर घर की युवती ने उससे चैटिंग शुरू कर दी और कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली। रमजान में युवक अपने गांव आया तो युवती भी सच्चाई जानने के लिए ससुराल पहुंची और इलाके में कच्चे मकान देखकर हकीकत पता चली। 

युवक इलाके में ही मजदूरी करता था। गांव में युवती ने पति से दिल्ली में शॉपिंग कराने की डिमांड रख दी। इनकार करने पर युवती ने हंगामा खड़ा कर दिया, जिसके बाद पति ने पुलिस की शरण ली। जांच में पता चला कि युवती पहले भी दो बार शादी कर चुकी है और उच्च शिक्षित होने के साथ ही कई विदेश यात्राएं भी कर चुकी है।

यहां पढ़ें पूरी कहानी

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी युवक आसपास के क्षेत्र में ही मजदूरी करता है। किसी अमीर घर की युवती को प्रेम जाल में फंसा कर उससे शादी करने की चाह ने उसका ही सुख चैन छीन लिया। 

फेसबुक पर मर्सिडीज के साथ युवक का फोटो देखकर करीब एक साल पहले दिल्ली की युवती उसके प्रेम के झांसे में आ गई। एक साल तक दोनों के बीच बातचीत होती रही। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में शादी कर ली और दोनों दिल्ली में ही किराये के मकान में रहने लगे। 

रमजान में युवक अपने गांव रामपुर आ गया। उसके पीछे-पीछे पत्नी भी ससुराल आ गई। ससुराल में घर की हालत देख उसके होश उड़ गए। उसे पता चला कि पति श्रमिक का काम करता है। इसका पता चलते ही युवती ने हंगामा किया, जिसके बाद युवक और उसके स्वजन के हाथ पांव फूल गए। युवक ने पत्नी को किसी तरह से शांत किया। 

पत्नी ने उसके सामने महंगे शोरूम में शॉपिंग कराने की शर्त रख दी। युवक उसे रुड़की के एक शोरूम में ले गया, लेकिन उसने दिल्ली के शोरूम में शापिंग कराने की बात कही। जब युवक ने दिल्ली में शॉपिंग कराने में असमर्थता जताई तो पत्नी हंगामा करने लगी। 

पुलिस तक पहुंचा मामला

परेशान होकर पति कोतवाली गंगनहर पहुंचा और पुलिस से पत्नी पर कार्रवाई की बात कही। पुलिस ने युवती से पूछताछ की तो वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगी। युवती ने पुलिस को बताया कि वह कई बार विदेश जा चुकी है। उसे धोखा देकर शादी की गई है। उसने पति पर कार्रवाई की मांग कर दी। 

युवती ने की थी तीसरी शादी

पुलिस ने उसका पासपोर्ट देखा तो दंग रह गई। युवती के पासपोर्ट में विदेश यात्रा के प्रमाण थे। वह कई बार सऊदी अरब जा चुकी है। पुलिस ने जब गहनता से जांच की तो पता चला कि युवती पहले भी दो बार शादी कर चुकी है। उसने युवक के साथ अब तीसरी शादी की है। 

सच्चाई जान चुपचाप लौटे

पुलिस की जांच में साफ हो गया कि दोनों ने रुपयों के लालच में एक दूसरे को धोखा देकर शादी की थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे आड़े हाथों लिया। युवती की पहले भी शादी की बात सामने आने के बाद युवक ने भी सिर पीट लिया। इसके बाद दोनों ही कोतवाली से चुपचाप लौट गए।

रुपयों के लालच में सच्चाई छिपाकर एक-दूसरे को धोखा देने का मामला सामने आने पर अब इलाके लोग भी हैरान हैं। प्रभारी निरीक्षक एश्वर्य पाल ने बताया कि दोनों ही एक दूसरे को धोखा दे रहे थे। सच्चाई सामने आने के बाद दोनों ही वापस लौट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.