Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: उत्तराखंड के लिए सपा बना रही है चुनावी रणनीति, लखनऊ में अहम बैठक; कांग्रेस को मिल सकता है ये फायदा

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनावों को लेकर उत्तराखंड में तैयारियां तेज हो गई है। अब सभी राजनीतिक दल अपनी चुनावी रणनीति को आखिरी धार दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी के द्वारा उत्तराखंड में प्रत्याशी उतारने को लेकर असमंजस की स्थिति है। उम्मीद की जा रही है कि सपा पांचों लोकसभा सीटों को कांग्रेस के खाते में देने की तैयारी में है।

By Anoop kumar singh Edited By: Swati Singh Published: Tue, 19 Mar 2024 03:11 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 03:11 PM (IST)
उत्तराखंड के लिए सपा बना रही है चुनावी रणनीति, लखनऊ में अहम बैठक; कांग्रेस को मिल सकता है ये फायदा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। उत्तराखंड में लगातार अपनी राजनीतिक जमीन खोती जा रही समाजवादी पार्टी को लेकर चर्चा जोरों पर है कि योग्य प्रत्याशी न मिलने पर पार्टी सभी पांचों संसदीय सीट आईएनडीआईए गठबंधन के तहत इन्हें कांग्रेस के खाते में देने की तैयारी में है।

loksabha election banner

संभावना व्यक्त की जा रही है कि मंगलवार को लखनऊ में होने वाली पार्टी की बैठक में इस पर अंतिम मोहर लगा दी जाएगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शंभू पोखरियाल और उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र प्रसाद ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार की बैठक में पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड की स्थिति पर अपना फैसला लेगी।

क्या पांचों सीट कांग्रेस को देगी सपा!

सपा प्रदेश अध्यक्ष शंभू पोखरियाल ने बताया कि पार्टी की प्रदेश इकाई नैनीताल व हरिद्वार संसदीय क्षेत्र से अपना उम्मीदवार उतरने पर विचार कर रही थी। पर, आईएनडीआईए गठबंधन के तहत उत्तराखंड के पांचों संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस से सहयोग पर स्थिति स्पष्ट न होने की वजह से फिलहाल इस पर विमर्श स्थगित कर दिया गया है। बताया कि मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ लखनऊ में इस विषय में महत्वपूर्ण बैठक होनी है।

सपा बनाएगी रणनीति

बैठक में तय किया जाएगा कि समाजवादी पार्टी उत्तराखंड लोकसभा चुनाव को लेकर क्या नीति अपनाएगी। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र पाराशर ने बताया कि आईएनडीआईए गठबंधन के तहत उत्तराखंड की सभी पांच संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस के खाते में जाने पर सपा उत्तराखंड की सभी पांचों संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार को अपना समर्थन देगी और उसके पक्ष में प्रचार करेगी।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चुनावी सीजन में ज्योतिषाचार्यों की चौखट पर पहुंचने लगे राजनीतिक दल, खोजा जा रहा शुभ मुहूर्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.