जागरण संवाददाता, रुड़की। सोलानीपुरम में निर्माणाधीन मकान से सेटरिंग का सामान चोरी करने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपित फरार हो गया। पकड़े गये आरोपितों में चोरी का माल खरीदने वाला कबाड़ी भी शामिल है।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के बेलड़ा गांव निवासी साबिर राज मिस्त्री है। शहर के सोलानीपुरम में वह मकान का निर्माण कर रहा है। 16 मई को निर्माणाधीन मकान से चोरों ने सेटरिंग में प्रयुक्त होने वाली लोहे की प्लेट चोरी की थी। चोरी किए गए माल की कीमत करीब 33 हजार रुपये थी। चोरी की घटना एक सीसीटीवी में कैद हुई थी। जिसमें चोर एक कार में माल लादकर ले जाते दिख रहे थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार का नंबर ट्रेस किया। इसके बाद पुलिस ने मेहवड़ नागल खुर्द गांव में छापा मारकर कबाड़ी को गिरफ्तार कर लिया। कबाड़ी ने अपना नाम हसीन निवासी मेहवड़ खुर्द नागल, कलियर बताया। आरोपित ने यह भी बताय कि उसने चोरी का यह माल चांद निवासी इमलीरोड, रुड़की तथा शेरखान निवासी सती मोहल्ला रुड़की से खरीदा था। पुलिस ने इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने बताया कि चोरी की इस वारदात में इनके साथ इनका साथी आमिर निवासी इमलीरोड, रुड़की भी शामिल था। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरचंद शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इनकी निशानदेही पर चोरी में प्रयुक्त कार भी बरामद की है। फरार आरोपित की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। शीघ्र ही उसकी भी धरपकड़ की जाएगी।

--------------

कच्ची शराब बनाते दो गिरफ्तार

पुलिस ने कच्ची शराब बनाते समय दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से शराब की भट्टी एवं सात लीटर कच्ची शराब बरामद की है। मंगलौर कोतवाली के उप निरीक्षक कुलविंदर सिंह रावत को सूचना मिली कि दहियाकी निवासी एक ग्रामीण के खेत में कुछ व्यक्ति अवैध रूप से कच्ची शराब बना रहे हैं। इस पर सुबह के समय उन्होंने दबिश देकर दो व्यक्तियों को पकड़ लिया। पूछताछ करने पर आरोपितों ने अपना नाम पंकज और छोटू निवासी दहियाकी बताया। पुलिस ने मौके से शराब बनाने के उपकरण आदि बरामद किए हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि एसएसपी के निर्देश पर नशा विरोध अभियान लगातार जारी है। नशे का कारोबार करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।

यह भी पढ़ें- रुड़की में एटीएम मशीन तोड़ने का प्रयास कर रहे युवक का वीडियो वायरल

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri