Move to Jagran APP

आइपीएल पर सट्टा लगाते हरियाणा के पांच युवक दबोचे, 32 मोबाइल बरामद

पुलिस ने हरिद्वार में आइपीएल मैच पर सट्टा लगवा रहे हरियाणा के पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से मोबाइल और लैपटॉप बरामद हुए।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 05:45 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 05:45 PM (IST)
आइपीएल पर सट्टा लगाते हरियाणा के पांच युवक दबोचे, 32 मोबाइल बरामद
आइपीएल पर सट्टा लगाते हरियाणा के पांच युवक दबोचे, 32 मोबाइल बरामद

हरिद्वार, जेएनएन। आइपीएल मैच में सट्टा लगवा रहे फरीदाबाद(हरियाणा) के पांच सट्टेबाजों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सट्टेबाजों ने हरिद्वार के एक होटल में दो कमरे लेकर सट्टेबाजी का पूरा सेटअप लगाया हुआ था। उनके कब्जे से 32 एंड्रायड मोबाइल, पांच लैपटॉप और 71 हजार रुपये की नगदी बरामद हुई है। एसपी सिटी हरिद्वार कमलेश उपाध्याय ने सट्टेबाज गिरोह का पर्दाफाश किया। 

loksabha election banner

शहर कोतवाली की पुलिस को सूचना मिली दूधाधारी चौक के पास एक होटल में हरियाणा से आए कुछ लोग आइपीएल पर सट्टा लगवा रहे हैं। जिस पर शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने आला अधिकारियों को सूचना दी और खड़खड़ी चौकी प्रभारी राजेंद्र रावत सहित पूरी पुलिस टीम को साथ लेकर होटल में छापा मारा। पुलिस के पहुंचते ही दोनों कमरों में मौजूद सट्टेबाजों में अफरा-तफरी मच गई। 

अंदर का नजारा देखकर पुलिस टीम भी हैरत में पड़ गई। कमरे में लगे एलईडी टीवी में आइपीएल का मैच चल रहा था और सट्टेबाजों के सामने मोबाइलों का ढेर रखा हुआ था। इनमें कुछ लोग मोबाइल पर कॉल अटेंड करते और कुछ लैपटॉप में डाटा फीड कर रहे थे। पुलिस ने दोनों कमरों से पांच लोगों को दबोच लिया। कमरे से 71 हजार की नगदी, 32 एंड्रायड मोबाइल, पांच लैपटॉप व एलईडी टीवी पुलिस ने जब्त कर लिया। 

पूछताछ में सट्टेबाजों ने अपने नाम अमित कुमार छाबड़ा उर्फ गोल्डी पुत्र आनंद कुमार, तरुण कुमार पुत्र कीमती लाल कोहली, राजेश कुमार पुत्र खानचंद निवासी एनआइटी (न्यू इंडिस्ट्रीयल टाउन) थाना कोतवाली फरीदाबाद, ललित गांधी पुत्र प्रभुदयाल गांधी निवासीसेक्टर 17 फरीदाबाद और तरुण पुत्र राकेश कुमार निवासी सेक्टर 19 बताया। 

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय व सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने भी सट्टेबाजों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि 20 ओवर के आइपीएल मैच में 10-10 ओवर के दो सेशन पर सट्टा लगवाया जाता था। सट्टेबाज एक मैच में 10 से 20 लाख रुपये तक का धंधा करते थे। मैच समाप्त होते ही रकम जीतने वालों के खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी जाती थी।

हारे हुए 'खिलाड़ी' ने लीक की सूचना

पकड़े गए सट्टेबाजों ने बताया कि हरियाणा में पुलिस की सट्टेबाजी पर पैनी नजर रहती है। हरियाणा पुलिस से बचने के लिए वह सट्टेबाजी के लिए हरिद्वार चले आए। उन्हें लगा था कि हरिद्वार के होटलों में बड़ी तादाद में यात्री ठहरते हैं, किसी को उन पर शक नहीं होगा। लेकिन बताया गया है कि मैच में कुछ हजार की रकम हारने वाले एक स्थानीय 'खिलाड़ी' ने रंजिश में नजदीक की खडख़ड़ी चौकी प्रभारी राजेंद्र रावत को सट्टेबाजी की सूचना दे डाली। जिसके बाद पुलिस ने बिना समय गवाएं उन्हें दबोच लिया। 

पुलिस टीम में शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी, खड़खड़ी चौकी प्रभारी राजेंद्र रावत, औद्योगिक क्षेत्र चौकी प्रभारी विक्रम धामी, उपनिरीक्षक बीरेंद्र नेगी, कांस्टेबल हीरा सिंह व जितेंद्र शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: चेक में छेड़छाड़ कर स्टांप विक्रेता को लगाई 10 हजार रुपये की चपत

यह भी पढ़ें: ठग ने युवती के खाते से उड़ाए 60 हजार रुपये, जानिए

यह भी पढ़ें: ओएलएक्स पर मोटरसाइकिल दिखा तीस हजार ठगे, मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.