हरिद्वार, जेएनएन। लक्सर-हरिद्वार रेलखंड पर डबल ट्रैक बिछाए जाने से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित है। 13 से 22 अक्टूबर तक अलग-अलग तिथियों में लंबी दूरी की कई ट्रेनें रद रहने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार से चार और ट्रेन लाहौरी, इंदौर, कुंभ और हेमकुंड 22 अक्टूबर तक के लिये रद करने के बाद यात्रियों की मुश्किलें और बढ़ गईं  हैं। ट्रेनें रद रहने से स्टेशन के पूछताछ केंद्र पर यात्रियों की भीड़ देखी गई। रोडवेज पर भी आम दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ रही।

लक्सर- हरिद्वार रेलखंड पर दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते 13 से 22 अक्टूबर तक अलग- अलग तिथियों में ट्रेनों का आवागमन प्रभावित है। डीएलएस, गंगानगर आदि ट्रेन के रद रहने से दैनिक यात्रियों के साथ ही पंजाब रूट के यात्री परेशान हैं।

यह भी पढ़ें: 13 से 22 अक्टूबर तक देहरादून आने-जाने वाली 12 ट्रेनें रहेंगी रद, पढ़िए पूरी खबर

इधर, गुरुवार को 14631 दून-अमृतसर लाहौर एक्सप्रेस, 14609 ऋषिकेश -कटरा हेमकुंड, 14318 दून- इंदौर और 12370 हरिद्वार-हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस रद रही। ये ट्रेनें 22 अक्टूबर तक रद रहेंगी। इसके अलावा 01702 हरिद्वार- जबलपुर भी गुरुवार को रद रही। इधर ट्रेनों के रद रहने से स्टेशन के पूछताछ केंद्र पर यात्रियों की भीड़ लगी रही। बस अड्डे पर भी आम दिनों की अपेक्षा इन दिनों ज्यादा भीड़भाड़ देखने को मिल रही है।  दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि रूट पर ज्यादा दबाव है। स्‍टेशन अधीक्षक एमके सिंह का कहना है कि दोहरीकरण कार्य के चलते ट्रेनों का आवागमन बंद है। 22 अक्टूबर के बाद आवागमन सुचारू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, नवंबर से फरवरी तक ट्रेनों का संचालन रहेगा प्रभावित

 

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप