Move to Jagran APP

ज्वालापुर विधायक का विवादित बयान, विधानसभा के मुस्लिम बहुल क्षेत्र को बताया पाकिस्तान

ज्वालापुर विधानसभा से भाजपा विधायक सुरेश राठौड़ ने ऐसा बयान दिया जिससे पार्टी असहज हो गई। उन्होंने अपनी विधानसभा के 52 प्रतिशत आबादी वाले हिस्सेे को पाकिस्तान बताया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 09:54 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 09:54 AM (IST)
ज्वालापुर विधायक का विवादित बयान, विधानसभा के मुस्लिम बहुल क्षेत्र को बताया पाकिस्तान
ज्वालापुर विधायक का विवादित बयान, विधानसभा के मुस्लिम बहुल क्षेत्र को बताया पाकिस्तान

हरिद्वार, जेएनएन। भाजपा के बयानवीर अपने बयानों से पार्टी को असहज करते आ रहे हैं। भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयानवीरों को बयान देने में संयम बरतने की सलाह दी हो, लेकिन इससे भाजपा के बयान वीरों पर लगाम लगती नजर नहीं आ रही। 

loksabha election banner

हरिद्वार के ज्वालापुर विधानसभा के भाजपा विधायक सुरेश राठौड़ ने भी कुछ ऐसा ही बयान दे दिया, जिससे कि पार्टी असहज हो गई। इस पर पार्टी के जिला अध्यक्ष को यह कहना पड़ा कि वह इस पर सुरेश राठौर से बात करेंगे। विधायक सुरेश राठौड़ ज्वालापुर विधानसभा में धनौरी-तेल्लीवाला सड़क के शिलान्यास मौके पर उत्साह में ऐसा बोल गए कि अब बचाव का रास्ता ढूंढते फिर रहे हैं। उनके इस बयान के वीडियो को शेयर करके सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। 

धनोरी में सड़क का शिलान्यास करने पहुंचे ज्वालापुर के भाजपा विधायक सुरेश राठौड़ ने कहा कि मेरी विधानसभा क्षेत्र की लक्सर वाली सड़क का 52 प्रतिशत आबादी का हिस्सा पाकिस्तान का है और 48 प्रतिशत हिन्दुस्तान का, जहां से मैं जीतकर आता हूं। 

इसके आगे भी वह नहीं रुके और कहा कि उनका विधानसभा क्षेत्र 67 किलोमीटर लंबी दूरी में फैला हुआ है। इसमें लक्सर के समीप गढ़ी संघीपुर का क्षेत्र भी आता है जो टोटल पाकिस्तान ही है, 52 प्रतिशत तो पाकिस्तान का हिस्सा है। बाकी 48 प्रतिशत में यह क्षेत्र है, जिससे मैं जीतकर आता हूं। कुछ लोग यहां भी नकारात्मक बाते करते हैं। 

उन्होंने कहा कि इसका दुख होता है। इस संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह ने कहा कि अगर विधायक सुरेश राठौर ने इस किस्म का बयान दिया है तो उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरे घटनाक्रम की कोई जानकारी नहीं है वह इस पर विधायक सुरेश राठौर से बात करेंगे।

उधर, इस बाबत ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौड़ से हुई बातचीत में उन्होंने अपने बयान को तोड़ मरोड़ कर गलत ढंग से पेश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश है। उन्होंने बताया उनके विधानसभा क्षेत्र में कोटा पाकिस्तान नाम का गांव है, जहां पर 100 प्रतिशत मुस्लिम आबादी रहती है। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने वाले नहीं बिठा पा रहे संगठन में तालमेल

कहा कि ज्यादातर लोग इसे कोटा पाकिस्तान की जगह पाकिस्तान कहते हैं। मैंने भी यही नाम लेकर अपना बयान दिया था, जिसे गलत तरह से पेश  किया गया है। यह मेरे राजनीतिक विरोधियों की साजिश है, जो मेरी बढ़ती लोकप्रियता से जलते और घबराते हैं। 

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग के दो भाजपाई पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.