हरिद्वार, जेएनएन। भाजपा के बयानवीर अपने बयानों से पार्टी को असहज करते आ रहे हैं। भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयानवीरों को बयान देने में संयम बरतने की सलाह दी हो, लेकिन इससे भाजपा के बयान वीरों पर लगाम लगती नजर नहीं आ रही। 

हरिद्वार के ज्वालापुर विधानसभा के भाजपा विधायक सुरेश राठौड़ ने भी कुछ ऐसा ही बयान दे दिया, जिससे कि पार्टी असहज हो गई। इस पर पार्टी के जिला अध्यक्ष को यह कहना पड़ा कि वह इस पर सुरेश राठौर से बात करेंगे। विधायक सुरेश राठौड़ ज्वालापुर विधानसभा में धनौरी-तेल्लीवाला सड़क के शिलान्यास मौके पर उत्साह में ऐसा बोल गए कि अब बचाव का रास्ता ढूंढते फिर रहे हैं। उनके इस बयान के वीडियो को शेयर करके सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। 

धनोरी में सड़क का शिलान्यास करने पहुंचे ज्वालापुर के भाजपा विधायक सुरेश राठौड़ ने कहा कि मेरी विधानसभा क्षेत्र की लक्सर वाली सड़क का 52 प्रतिशत आबादी का हिस्सा पाकिस्तान का है और 48 प्रतिशत हिन्दुस्तान का, जहां से मैं जीतकर आता हूं। 

इसके आगे भी वह नहीं रुके और कहा कि उनका विधानसभा क्षेत्र 67 किलोमीटर लंबी दूरी में फैला हुआ है। इसमें लक्सर के समीप गढ़ी संघीपुर का क्षेत्र भी आता है जो टोटल पाकिस्तान ही है, 52 प्रतिशत तो पाकिस्तान का हिस्सा है। बाकी 48 प्रतिशत में यह क्षेत्र है, जिससे मैं जीतकर आता हूं। कुछ लोग यहां भी नकारात्मक बाते करते हैं। 

उन्होंने कहा कि इसका दुख होता है। इस संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह ने कहा कि अगर विधायक सुरेश राठौर ने इस किस्म का बयान दिया है तो उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरे घटनाक्रम की कोई जानकारी नहीं है वह इस पर विधायक सुरेश राठौर से बात करेंगे।

उधर, इस बाबत ज्वालापुर विधायक सुरेश राठौड़ से हुई बातचीत में उन्होंने अपने बयान को तोड़ मरोड़ कर गलत ढंग से पेश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश है। उन्होंने बताया उनके विधानसभा क्षेत्र में कोटा पाकिस्तान नाम का गांव है, जहां पर 100 प्रतिशत मुस्लिम आबादी रहती है। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने वाले नहीं बिठा पा रहे संगठन में तालमेल

कहा कि ज्यादातर लोग इसे कोटा पाकिस्तान की जगह पाकिस्तान कहते हैं। मैंने भी यही नाम लेकर अपना बयान दिया था, जिसे गलत तरह से पेश  किया गया है। यह मेरे राजनीतिक विरोधियों की साजिश है, जो मेरी बढ़ती लोकप्रियता से जलते और घबराते हैं। 

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग के दो भाजपाई पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप