Move to Jagran APP

Haridwar News: वीकेंड पर पैक हुई धर्मनगरी हरिद्वार, हाइवे पर भीषण जाम; पार्किंग हुई फुल

यात्रा सीजन के बीच रविवार को हरिद्वार में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की भीड़ से धर्मनगरी पैक हो गई। हरकी पैड़ी के गंगा घाट होटल धर्मशालाएं यात्रियों से भर रही। जबकि सभी पार्किंग भी वाहनों से फुल रही। हाईवे पर दिन भर जाम लगा रहा। अपर रोड मोती बाजार बड़ा बाजार खड़खड़ी क्षेत्र के बाजारों में यात्रियों से ठसाठस भरे रहे।

By Mehtab alam Edited By: Abhishek Pandey Published: Mon, 10 Jun 2024 08:38 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 08:38 AM (IST)
वीकेंड पर पैक हुई धर्मनगरी हरिद्वार, हाइवे पर भीषण जाम; पार्किंग हुई फुल

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। यात्रा सीजन के बीच रविवार को हरिद्वार में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की भीड़ से धर्मनगरी पैक हो गई। हरकी पैड़ी के गंगा घाट, होटल, धर्मशालाएं यात्रियों से भर रही। जबकि सभी पार्किंग भी वाहनों से फुल रही। हाईवे पर दिन भर जाम लगा रहा। अपर रोड, मोती बाजार, बड़ा बाजार, खड़खड़ी क्षेत्र के बाजारों में यात्रियों से ठसाठस भरे रहे। मां मनसा देवी मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही।

चारधाम यात्रा सीजन के चलते देश के अलग-अलग राज्यों से श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। दिल्ली रूट से उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालु हरिद्वार होकर चारधाम यात्रा पर जाते हैं। कुछ श्रद्धालु चारधाम जाते समय गंगा स्नान करते हैं तो कुछ श्रद्धालु लौटते समय हरिद्वार रुकने के बाद घर जाते हैं। जिससे हरिद्वार में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ बनी हुई है। स्कूलों की छुट्टियां भी शुरू हो चुकी है। जिससे घूमने-फिरने के लिए हरिद्वार या उत्तराखंड आने वाले पर्यटक भी तेजी से उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं।

इसके अलावा हर सप्ताह शनिवार व रविवार को मौज मस्ती के लिए दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लाखों पर्यटक हरिद्वार, ऋषिकेश, मसूरी आदि स्थलों पर वक्त बिताने आते हैं। कुल मिलाकर चारधाम यात्रा सीजन के बीच शनिवार और रविवार को सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। रविवार को ऋषिकेश, मसूरी आदि जगहों से लौटने वाले पर्यटकों के साथ ही दिन भर पर्यटकों के वाहन हरिद्वार पहुंचते रहे। जिसके चलते रविवार को शहर के अंदरूरी मार्गों पर भारी भीड़ रही। दिन भर हाईवे पर वाहनों का दबाव रहा। जबकि हरकी पैड़ी के आस-पास की पार्किंग फुल रही। होटल-धर्मशालाओं में अधिकांश कमरे फुल हैं।

शहर कोतवाल कुंदन सिंह राणा अपनी टीम के साथ यात्री बाहुल्य क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुचारू कराने में जुटे रहे। सीपीयू प्रभारी हितेश कुमार ने हाइवे पर मोर्चा संभाला। देर शाम जाकर भीड़ का दबाव कुछ कम हुआ। सीओ सिटी जूही मनराल ने बताया कि यात्रा सीजन के चलते शनिवार और रविवार को भारी भीड़ पहुंच रही है। यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए पुलिसकर्मियों की अतिरिक्त डयूटियां लगाई गई थी।

गाड़ी रोकने पर किया हंगामा हरिद्वार

गलत दिशा में गाड़ी चला रहे किसान नेताओं को रोकने पर उन्होंने हंगामा कर दिया। भीड़ के चलते हाईवे पर यातायात पुलिस व सीपीयू की टीम तैनात थी। उसी दौरान शंकराचार्य चौक के पास गलत दिशा से गाड़ी ले जा रहे किसान नेताओं को यातायात पुलिसकर्मियों ने रोक लिया। पुलिस ने कार्रवाई की बात कही तो किसान नेताओं ने हंगामा कर दिया। सीपीयू प्रभारी निरीक्षक हितेश कुमार ने किसानों को शांत कराया और कार्रवाई की चेतावनी देकर रवाना किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.