Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाक पीएम की तुलना कुत्ते की पूंछ से की

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा देश की आर्थिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने और अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक की है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 01:59 PM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 07:45 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाक पीएम की तुलना कुत्ते की पूंछ से की
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाक पीएम की तुलना कुत्ते की पूंछ से की

हरिद्वार, जेएनएन। केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को हरिद्वार में पाकिस्तान और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तुलना कुत्ते की पूंछ से की। कहा जिस तरह कुत्ते की पूंछ को चाहे जितना सीधा करो, टेढ़ी ही रहती है। बिल्कुल उसी तरह पाकिस्तान और उसके हुक्मरान पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान भी हैं। भारतीय प्रधानमंत्री भगवान बुद्ध और विश्व शांति की बात करते हैं, जबकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री युद्ध और अशांति की बात करते हैं। उन्होंने कहाकि पाकिस्तान को कश्मीर का सपना देखना छोड़ देना चाहिए, पूर्व में उसके इसी सपने ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे, अबकी दुनिया के नक्शे से उसका नाम ही मिट जाएगा। 

loksabha election banner

शनिवार को राज्य अतिथि गृह डामकोठी में पत्रकारवार्ता में उन्होंने पाकिस्तान, राममंदिर, अनुछेच्द 370 और कहैन्या आदि विषयों पर किए सवालों से किनारा रखा और किसी भी सवाल का जवाब देने से मना कर दिया। स्वामी अवधेशानंद गिरि से मुलाकात के बाद उन्होंने पाकिस्तान और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला बोला। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने टैक्स पर भी सर्जिकल स्ट्राइक की, कांग्रेस के 60 साल के शासनकाल में देश की अर्थव्यवस्था केवल दो ट्रिलियन ही थी, पीएम मोदी ने पांच साल में इसे तीन ट्रिलियन पर पहुंचाया है। 

अगले पांच साल में इसे पांच ट्रिलियन पहुंचाने का लक्ष्य है। इसके लिए कॉरपेट टैक्स घटाकर 15 प्रतिशत कर दिया गया है, जो दुनिया के किसी भी देश से कम है। यही नहीं 31 मार्च 2020 तक कोई एनपीए नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वैश्विक मंदी के दौर में भी भारत की स्थिति सबसे अच्छी है। 

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव: बैलेट पर प्रत्याशी का नाम नहीं, सिर्फ चुनाव चिह्न

केंद्रीय मंत्री ने रोजगार, टैक्स आदि के आंकड़े पेश कर दुनिया के प्रमुख देशों से इसकी तुलना की और कहा कि वर्ल्ड वॉर में अब चीन भी भारत का मुकाबला नहीं कर पाएगा। ऑटो सेक्टर की मंदी को भी उन्होंने नकार दिया।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात कर दर्ज कराई आपत्ति Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.