Move to Jagran APP

Haridwar Crime News: हरिद्वार में सिपाही से रिश्वत लेते जिला अस्पताल का लिपिक गिरफ्तार

मेडिकल क्लेम से जुड़े दस्तावेजों पर हस्ताक्षर की एवज में सिपाही से 1300 रुपये रिश्वत लेते जिला अस्पताल के एक लिपिक को विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। टीम ने अस्पताल में उससे कई घंटे पूछताछ की। आरोपित के घर जाकर भी पड़ताल की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 10:14 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 10:14 PM (IST)
Haridwar Crime News: हरिद्वार में सिपाही से रिश्वत लेते जिला अस्पताल का लिपिक गिरफ्तार
रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ आरोपित लिपिक संजीव जोशी।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। मेडिकल क्लेम से जुड़े दस्तावेजों पर हस्ताक्षर की एवज में सिपाही से 1300 रुपये रिश्वत लेते जिला अस्पताल के एक लिपिक को विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। टीम ने अस्पताल में उससे कई घंटे पूछताछ की। आरोपित के घर जाकर भी पड़ताल की। मंगलवार शाम आरोपित को लेकर विजिलेंस टीम देहरादून रवाना हो गई।

loksabha election banner

जिला पुलिस मुख्यालय स्थित साइबर सेल में कार्यरत कांस्टेबल शक्ति गुंसाई को परिवार के किसी सदस्य का मेडिकल क्लेम लेना था। इसके लिए सिपाही को जिला अस्पताल से दस्तावेज प्रमाणित कराने थे। सिपाही का आरोप है कि जिला अस्पताल में वरिष्ठ सहायक के तौर पर तैनात संजीव जोशी ने मेडिकल क्लेम 17 हजार रुपये का 10 फीसद कमीशन उससे रिश्वत में मांगा। शक्ति ने इसकी शिकायत विजिलेंस से की। इसके बाद विजिलेंस के कहे अनुसार भरोसा जमाने के लिए 400 रुपये एडवांस भी दिए। बाकी 1300 रुपये मंगलवार को देने का वादा किया था। पहले से ही जिला अस्पताल में जाल बिछाए बैठी विजिलेंस ने मंगलवार को रिश्वत लेते रंगेहाथ संजीव जोशी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद विजिलेंस ने संजीव जोशी से बंद कमरे में घंटों तक पूछताछ की। वहीं, एक टीम ने कनखल जाकर संजीव जोशी का घर खंगाला। करीब चार घंटे की पड़ताल के बाद विजिलेंस मंगलवार शाम संजीव जोशी को अपने साथ देहरादून ले गई।

बिल पास कराने आते थे तमाम अफसर

मेडिकल का क्लेम लेने के लिए सरकारी अधिकारी कर्मचारी अक्सर अपने बिल पास कराने के लिए जिला अस्पताल आते थे। पुलिस, प्रशासन के अलावा न्याय विभाग के अधिकारी तक बिल पास कराते थे। विजिलेंस को पता चला है कि बिल पास करने की एवज में संजीव जोशी का 10 फीसद कमीशन फिक्स रहता था।

यह भी पढ़ें-Coronavirus Test Fraud: एसआइटी ने आरोपित फर्म संचालकों को लिया तलब, चार दिन के अंदर दस्तावेज करने होंगे पेश

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.