हरिद्वार, जेएनएन। देहरादून की एक ब्यूटी पार्लर संचालिका की हरिद्वार के एक होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला के लिए हरिद्वार के एक सिपाही ने होटल में कमरा बुक कराया था। देर रात तक सिपाही भी होटल में मौजूद था। रविवार की सुबह होटल के कमरे से महिला का शव बरामद हुआ। मामला पेचीदा होने के चलते एसएसपी ने मौका मुआयना कर हर एंगल से जांच के निर्देश दिए हैं। 

पुलिस के मुताबिक, सीओ सिटी आफिस में तैनात सिपाही दीपक चौहान ने पुराना रानीपुर मोड पर जमना पैलेस के निकट होटल सिटी पार्क में एक कमरा बुक कराया था। शनिवार की रात करीब आठ बजे देहरादून की एक ब्यूटी पार्लर संचालिका होटल के कमरा नंबर 102 में पहुंची। रात में कमरा बुक कराने वाला सिपाही भी महिला से मिलने पहुंचा और देर रात वापस लौट गया। सुबह कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो होटल कर्मियों को शक हुआ। तब उन्होंने सिपाही को होटल बुलाया।

अनहोनी का शक होने पर पुलिस को सूचना दी गई। जिस पर एसएसआइ जगमोहन रमोला, मायापुर चौकी प्रभारी संजीत कंडारी ने डुप्लीकेट चाबी से कमरा खुलवाया। बेड पर महिला का शव पड़ा देख सिपाही के भी होश उड़ गए। शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने महिला की शिनाख्त अन्नू त्यागी निवासी सालावाला, डालनवाला देहरादून के रूप में की और उसके परिवार को सूचना दी। परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि अन्नू का देहरादून में ब्यूटी पार्लर है और वह शनिवार को बुकिंग पर दुल्हन के मेकअप के लिए हरिद्वार गई थी। होटल के कमरे से शराब की बोतल, सिगरेट आदि सामान बरामद हुआ।

घटना से सिपाही का कनेक्शन जुड़ने से मामला गंभीर हो गया। जिस पर एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ सदर पूर्णिमा गर्ग ने भी मौका मुआयना किया। अधिकारियों ने सिपाही से भी जानकारी जुटाई। एसएसपी ने हर एंगल से जांच के निर्देश दिए हैं। 

सिपाही ने पत्नी बताकर कराया कमरा बुक

सिपाही दीपक चौहान ने महिला को अपनी पत्नी बताकर कमरा बुक कराया था। हालांकि, रजिस्टर में अन्नू त्यागी के साथ-साथ रेखा सिंह का नाम भी लिखा गया है। जिससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं। क्योंकि कमरे में सिर्फ अन्नू त्यागी और सिपाही दीपक चौहान ही ठहरे थे। संख्या वाले कॉलम में भी एक मेल और एक फीमेल भरा गया है। ऐसे में सवाल यह है कि रेखा सिंह का नाम किसने और क्यों लिखा है। पुलिस ने होटल का रजिस्टर कब्जे में ले लिया है। पड़ताल में यह भी पता चला है कि दीपक चौहान के कहने पर होटल में कमरा मायापुर चौकी के चेतक सिपाही संजीव राणा ने बुक कराया था। 

यह भी पढ़ें: विपुल हत्याकांड का फरार आरोपित भी चढ़ा पुलिस के हत्थे Dehradun News

11वीं में पढ़ता है अन्नू का बेटा

अन्नू त्यागी शादीशुदा है और उसका बेटा 11वीं कक्षा में पढ़ता है। पोस्टमार्टम के बाद ही महिला की मौत का राज खुल पाएगा। दीपक चौहान और अन्नू त्यागी के बीच क्या संबंध थे, दोनों की पहचान कब से है, पूरे मामले में कोई तीसरा तो शामिल नहीं है, इन सभी सवालों के जवाब पुलिस खोजने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: खंडहर में मिला युवक का जला हुआ शव, हत्या की आशंका Dehradun News

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस