Move to Jagran APP

खंडहर में मिला युवक का जला हुआ शव, हत्या की आशंका Dehradun News

पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर एक खंडहर में युवक का जला हुआ शव मिलने से हड़कंप मच गया। उसके चेहरे पर चोट के निशान भी मिले हैं जिससे हत्या की आशंका जताई जा रही है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 05:00 PM (IST)
खंडहर में मिला युवक का जला हुआ शव, हत्या की आशंका Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। लक्खीबाग पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर एक खंडहर में युवक का जला हुआ शव मिलने से हड़कंप मच गया। उसके चेहरे पर चोट के निशान भी मिले हैं। घटनास्थल की स्थिति और शव की हालत देखकर ऐसा लग रहा था मानो युवक की हत्या की गई हो। पुलिस भी इस आशंका से इनकार नहीं कर रही। हालांकि, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि युवक की हत्या हुई या फिर उसकी जान किसी हादसे में गई है। बता दें कि युवक कबाड़ी था। 

loksabha election banner

मंगलवार को दोपहर करीब ढाई बजे पुलिस को सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के नजदीक एक खंडहर में शव पड़ा हुआ है। इसपर एसपी सिटी श्वेता चौबे, सीओ सिटी शेखर चंद सुयाल और नगर कोतवाल शिशुपाल सिंह नेगी घटनास्थल पर पहुंचे। लक्खीबाग पुलिस चौकी के एसएसआइ प्रवेश रावत ने बताया कि मृतक की पहचान सोनू (35 वर्ष) पुत्र बजीरा निवासी डोईवाला के रूप में हुई। मृतक की शिनाख्त उसके भाई मगना ने की। उसके रहने का कोई ठिकाना नहीं था। वह इधर-उधर घूमता रहता था। 

घटनास्थल पर मिला मोबाइल, इंजेक्शन और दवाइयां 

घटनास्थल पर जांच के दौरान फॉरेंसिक टीम को मोबाइल, इंजेक्शन और कुछ दवाइयां मिली हैं। साथ ही एक कपड़ा मिला, जो व्हाइटनर से भीगा हुआ था। इससे आशंका जताई जा रही है कि वो नशे का आदी था। खंडहर से कुछ अन्य सामान भी पुलिस को मिला है। 

बुरी तरह जला हुआ था शव 

सीओ सिटी शेखर चंद सुयाल ने बताया कि शव बुरी तरह जला हुआ था। हाथ की अंगुलियां अलग पड़ी थीं। खंडहर की हालत देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे वहां नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता हो। जहां शव मिला, वहां केवल जाने का रास्ता बना है। मृतक के चेहरे पर चोटों के निशान भी हैं। फिलहाल, कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

युवती की हत्या के आरोपित को फांसी हो 

गत दिनों गणेशपुर में हुई युवती की हत्या के मामले में अंतरराष्ट्रीय ङ्क्षहदू परिषद उत्तराखंड ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर आरोपित को फांसी देने की मांग की। 

मंगलवार को संगठन के पदाधिकारी कृपाल सिंह नेगी की अध्यक्षता में डीएम कार्यालय पहुंचे और जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने बताया कि बीते पांच जनवरी को गणेशपुर में युवती की बेरहमी से हत्या करने के बाद आरोपित ने शव को जलाने का प्रयास किया। दल ने मांग की कि इस मुकदमे को फास्ट ट्रैक में चलाकर आरोपित को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए। इस मौके पर मनीष, नरेश, हर्षित, हेमंत, आलोक, शैलेंद्र आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढेें: ऋषिकेश में विवाद के बाद दो पक्षों में हुई मारपीट, एक की मौत

दीपक की मौत के मामले की हो जांच 

उत्तराखंड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच ने मंगलौर में हुई दीपक की मौत के मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने और स्वजनों को मुआवजा देने की मांग की है। इस संबंध में मंच ने राज्यपाल और पुलिस महानिदेशक को ज्ञापन प्रेषित कर गुहार लगाई है। 

यह भी पढ़ें: हत्या करने वाले को दी जाए फांसी, स्वजनों को मिले सहायता Dehradun News

ज्ञापन में मंच ने कहा है कि पांच जनवरी को व्हाट्सएप पर एक वीडियो देखी जिसमें एक लड़की मदद की गुहार लगा रही थी। लड़की का कहना था कि उसके भाई दीपक को कोई घर से बुलाकर ले गया। थाने में उसके साथ मारपीट कर हत्या कर दी गई। मंच के प्रदेश संयोजक दौलत कुंवर का आरोप लगाया कि पुलिस कह रही है कि दीपक ने आत्महत्या की है, जबकि सच्चाई यह है कि दीपक की पुलिस कस्टडी में हत्या की गई है। इसलिए मामले की गंभीरता से जांच की जानी चाहिए। 

यह भी पढ़ें: युवती के हत्यारोपित को फांसी की सजा देने की मांग Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.