Move to Jagran APP

युवती के हत्यारोपित को फांसी की सजा देने की मांग Dehradun News

युवती की हत्या के आरोपित को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों और स्थानीय लोगों ने ट्रांसपोर्ट नगर से आइएसबीटी पुलिस चौकी तक रैली निकाली।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 05:28 PM (IST)
युवती के हत्यारोपित को फांसी की सजा देने की मांग Dehradun News
युवती के हत्यारोपित को फांसी की सजा देने की मांग Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। गणेशपुर में हुई युवती की हत्या के आरोपित को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर गुरुवार को बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों और स्थानीय लोगों ने ट्रांसपोर्ट नगर से आइएसबीटी पुलिस चौकी तक रैली निकाली। वहां पर चौकी प्रभारी को दिए ज्ञापन में प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि इस हत्या में अन्य लोग भी शामिल हैं इसलिए इसकी उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। 

prime article banner

युवती के हत्यारे को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर आरकेडिया ग्रांट वार्ड की पार्षद बीना रतूड़ी और हिंदूवादी संगठनों ने स्थानीय लोगों के साथ रैली निकालकर विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि समाज में इस तरह की घटना व्यथित करने वाली है। इसलिए इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, जिससे बेटियों के साथ होने वाली इस तरह की घटना पर अंकुश लग सके। वहीं, बजरंग दल सदस्यों ने कहा कि पीड़िता के परिवार को आर्थिक सहायता दी जानी चाहिए। रैली में अजय गुप्ता, रतन सिंह चौहान, आफताब आलम, मुकेश चौहान, विजय, मुकेश, साहिल, अरुण थपलियाल, हिंदू वाहिनी, हिंदू जागरण मंच के सदस्य शामिल थे। 

गांधी पार्क में बैठक 

इस मामले को लेकर विभिन्न संगठनों की ओर से शुक्रवार को गांधी पार्क में बैठक बुलाई गई है। बैठक में संगठन मृतका को श्रद्धांजलि देंगे और उसे न्याय दिलाने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया जाएगा। 

लूट के आरोपितों से पूछताछ करने बिजनौर गई पुलिस 

सिद्धार्थ ज्वेलर्स में हुई लूट के आरोपितों से पूछताछ के लिए दून से एक पुलिस टीम बिजनौर गई है। वहां पुलिस ने आरोपितों से घटना के संबंध में कई सवाल पूछे। बता दें कि 15 अप्रैल 2019 को नेहरू कालोनी में बदमाशों ने दिनदहाड़े सिद्धार्थ ज्वेलर्स के मालिक को बंधक बनाकर लाखों रुपये की ज्वेलरी लूट ली थी। इस मामले में अब तक चार लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनमें से दानिश नाम के दो आरोपित बसपा नेता हाजी एहसान की हत्या के आरोप में बिजनौर जेल में बंद हैं। दोनों बिजनौर के ही रहने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: दस लाख की सुपारी देकर कराई गई थी गांव के प्रधान की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

उनके साथ घटना का मास्टरमाइंड शाहनवाज अंसारी भी बंद था, जिसकी बीते दिनों बिजनौर कोर्ट परिसर में रंजिश में हत्या कर दी गई। अन्य दोनों आरोपितों से पूछताछ करने के लिए दरोगा आशीष रावत के नेतृत्व में गुरुवार दोपहर पुलिस की एक टीम बिजनौर पहुंची। टीम ने दोनों से काफी देर तक पूछताछ की। एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि आरोपितों ने सिद्धार्थ ज्वेलर्स में हुई लूट में शामिल होने की बात स्वीकारी है।

यह भी पढ़ें: दो सफाई कर्मचारियों की मौत पर नौ साल बाद हुआ मुकदमा दर्ज

दोनों को बी-वारंट पर दून लाया जाएगा। उनसे अन्य क्षेत्रों में हुई आपराधिक वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जाएगी। वहीं, चौथा आरोपित मो. विशाल दून की सुद्धोवाला जेल में बंद है। उसी ने शाहनवाज अंसारी को इस घटना का मास्टर माइंड बताया था। 

यह भी पढ़ें: प्रेमी ने गला दबाकर की थी युवती की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK