Move to Jagran APP

रुड़की के सरकड़ी गांव में दो पक्षों में संघर्ष, गोली लगने से दो भाई घायल

रुड़की के सरकड़ी गांव में दो पक्षों के बीच संघर्ष हो गया जिसमें पूर्व प्रधान पक्ष की तरफ से चली गोली में दो भाई घायल हो गए। घायलों में एक भाई आगामी पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहा है। घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 11:27 AM (IST)
रुड़की के सरकड़ी गांव में दो पक्षों में संघर्ष, गोली लगने से दो भाई घायल
रुड़की के सरकड़ी गांव में दो पक्षों के बीच संघर्ष हो गया, जिसमें दो भाई घायल हो गए।

जागरण संवाददाता रुड़की। सरकडी गांव में हुए संघर्ष के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग में दो सगे भाई घायल हो गए। घायलों में शामिल एक युवक पंचायत चुनाव में प्रधान पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। दूसरा पक्ष, पूर्व प्रधान का पति है। इस पूरे मामले को पंचायत चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को हिरासत में लिया है। वहीं, घायल दानिश के चाचा मुख्तयार की तहरीर पर पूर्व प्रधान के पति शहनवाज कादिर, वासिम, सादिक पर जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि शहनवाज और सादिक को गिरफ्तार किया है। शहनवाज के कब्जे से लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद की गई है। 

loksabha election banner

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सरकडी गांव निवासी दानिश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व महामंत्री हैं। इस समय वह आगामी पंचायत चुनाव में प्रधान पद की तैयारी कर रहे हैं। गांव के ही पूर्व प्रधान के पति शहनवाज से उनका विवाद चल रहा है। गांव में कुछ दिन पूर्व ग्राम पंचायत अधिकारी ने हैंडपंप लगाया था। दोनों ही पक्ष अपने प्रयास से गांव में हैंडपंप लगाने का दावा कर रहे थे। इसे लेकर दोनों पक्षों में फेसबुक पर भी एक-दूसरे को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। इसके चलते दोनों पक्षों में काफी तनाव था। 

बुधवार सुबह गांव के पूर्व प्रधान के पति शहनवाज एक दुकान पर खड़े थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष का दानिश भी वहां पर आ गया। इनके बीच फिर से कहासुनी हो गई। देखते ही देखते इनमें मारपीट हो गई। दोनों तरफ से कई लोग हाथों में लाठी डंडे लेकर पहुंचे और आपस में भिड़ गए। इस संघर्ष में जमकर फायरिंग हुई। ग्रामीणों का आरोप है कि दोनों तरफ से फायरिंग हुई। पेट में गोली लगने से दानिश घायल हो गया। वहीं, दानिश के भाई शाहिद के माथे को छूकर एक गोली निकल गई। इसमें शाहिद भी मामूली रूप से घायल हो गया। घटना को लेकर गांव में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर सीओ बहादुर ङ्क्षसह चौहान और प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस के आने से पहले ही हमलावर गांव से फरार हो गए थे। आनन-फानन में घायलों को रुड़की के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। दोनों भाइयों की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस फरार आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने ग्रामीणों से गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को हिरासत में लिया है। एसपी देहात परमेंद्र डोबाल ने बताया कि फरार हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

फेसबुक पर टिप्पणी ने दी रंजिश की आग को हवा 

फेसबुक पर चल रही दोनों पक्षों की टिप्पणी ने इस रंजिश की आग को हवा दे दी। इन दोनों पक्षो में काफी पहले से तनातनी बनी है। जिस तरह से मौके पर कई राउंड फायरिंग की गई, उससे किसी की जान भी जा सकती थी। पंचायत चुनाव को लेकर यह अकेला गांव नहीं है, जहां पर इस तरह के विवाद सुलग रहे हैं। अन्य गांव में भी इस तरह के मामले अंदर खाने सुलग रहे हैं। वहीं पुलिस इन मामलों से पूरी तरह से बेखबर बनी है।  

दूसरा पक्ष भी तीन घंटे बाद पहुंचा अस्पताल 

सरकड़ी गांव में हुए संघर्ष की घटना के बाद दूसरे पक्ष के लोग भी सिविल अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे थे। बताया गया है कि आरोपित पक्ष की तरफ से एक व्यक्ति घायल हालत में सिविल अस्पताल पहुंचा था। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। 

यह भी पढ़ें-हरिद्वार : बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर डाली डकैती, लाखों के जेवरात और 80 हजार की नगदी ले उड़े

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.