Move to Jagran APP

Haridwar Crime News: मुस्लिम फंड की धोखाधड़ी में आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

Haridwar Crime Newsपुलिस की जांच में पता चला कि अब्दुल रज्जाक ने लोगों की गाढ़ी कमाई को अपने लालच के चलते धन को दोगुना करने के लालच में किसी बड़े गैंग के हाथों गंवा दिया। हालांकि संभल और मुंबई निवासी बाकी आरोपित अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Wed, 31 May 2023 02:24 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 02:24 PM (IST)
Haridwar Crime News: मुस्लिम फंड की धोखाधड़ी में आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज
मुस्लिम फंड की धोखाधड़ी में आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

हरिद्वार,जागरण संवाददाता। करोड़ों की धोखाधड़ी से जुड़े चर्चित मुस्लिम फंड प्रकरण में मास्टरमाइंड अब्दुल रज्जाक सहित तीनों आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। ज्वालापुर में कुछ दिन पहले मुस्लिम फंड में खाते खोलकर रकम जमा करने वाले हजारों निवेशकों के करोड़ों रुपए लेकर संचालक अब्दुल रज्जाक फरार हो गया था।

loksabha election banner

मुकदमा दर्ज होने के एक सप्ताह बाद पुलिस और एसओजी ने मुख्य आरोपित अब्दुल रज्जाक सहित नसीम उर्फ मुन्ना व मसरूर निवासी ग्राम सराय को गिरफ्तार कर करोड़ों की धोखाधड़ी का खुलासा किया था।

धन को दोगुना करने की स्कीम में गंवाए पैसे

पुलिस की जांच में पता चला कि अब्दुल रज्जाक ने लोगों की गाढ़ी कमाई को अपने लालच के चलते धन को दोगुना करने के लालच में किसी बड़े गैंग के हाथों गंवा दिया। हालांकि, उत्तर प्रदेश के संभल और मुंबई निवासी बाकी आरोपित अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। रज्जाक व उसके दोनों साथी अभी भी जेल में बंद हैं।

गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा की ओर मास्टरमाइंड अब्दुल रज्जाक व उसके साथी नसीम उर्फ मुन्ना और मसरूर के खिलाफ ज्वालापुर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि अवैध रूप से धन अर्जित कर जुटाई गई संपत्तियों को जब्त करने के लिए मुस्लिम फंड प्रकरण के आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई है। अवैध धन से खरीदी गई संपत्तियां आरोपितों के रिश्तेदारों, साझेदारों के नाम पाई जाती हैं, तो उनकी भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.