हरिद्वार, जेएनएन। निजामुद्दीन मरकज से पंजीकरण कराकर लौटे जमातियों को घर में ठहराने और इसकी जानकारी छिपाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इन सभी को पहले ही क्वारंटाइन किया जा चुका है। सभी जमाती लक्सर कोतवाली के खरंजा कुतुबपुर गांव में चार घरों में ठहरे थे। 

मामला संज्ञान में आने पर स्वास्थ्य जांच के बाद इन चारों परिवारों को होम क्वारंटाइन किया जा चुका है। ऐसे मामलों में पुलिस अब नरमी बरतने के मूड में नहीं है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अब पुलिस ने चारों के खिलाफ कार्रवाई की है। 

लक्सर कोतवाली के एसएसआइ अभिनव शर्मा की ओर से कोरोना संक्रमण के दौरान बाहरी लोगों को इस प्रकार अपने घर में रखने और इसकी सूचना छिपाने के आरोप में आरोपित नौशाद, मेहरबान, तासीन व शमीम निवासी ग्राम खरंजा कुतुबपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल वीरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

होम क्वारंटाइन तोड़ने पर 12 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

होम क्वारंटाइन तोड़ने पर 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें छह के खिलाफ हरिद्वार और छह के खिलाफ भगवानपुर थाने में केस दर्ज किया गया है। ये सभी क्वारंटाइन अवधि पूरी हुए बिना घर से बाहर चले गए थे। 

भगवानपुर क्षेत्र के हसनपुर मदनपुर गांव निवासी हिमांशु, स्वाति, आयांश, अंकित, रुबी व शिवानी कहीं बाहर से आए थे। 21 मार्च को उनको होम क्वारंटाइन किया गया था। चार अप्रैल को होम क्वारंटाइन की अवधि पूरी हो रही थी। स्वास्थ्य विभाग के जोनल नोडल अधिकारी डॉ. पंकज कुमार जैन ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण करने गई टीम को यह छह लोग घर पर नहीं मिले। 

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के उल्लंघन में हरिद्वार जिले में 12 लोग गिरफ्तार Haridwar News

वहीं, सिडकुल थाना क्षेत्र में प्रभारी नोडल अधिकारी ने छह लोगों के खिलाफ होम क्वारंटाइन अवधि पूरी किए बगैर बाहर जाने पर मुकदमा दर्ज किया है। सिडकुल थानाध्यक्ष प्रशांत बहुगुणा ने बताया कि बहदराबाद निवासी कैलाश और भगवानपुर निवासी शबाना, ईस्लाम, राजेश कुमार सैनी, काजल सैनी और रागिव के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: Rishikesh Lockdown: दुकान खोलने पर चार दुकानदार को पुलिस ने किया गिरफ्तार Dehradun News

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस