Move to Jagran APP

धीरेंद्र शास्त्री के दावों पर बाबा रामदेव का बयान, कहा- 'हम शनि, राहु, केतु जैसे पाखंड से दूर रहते हैं'

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri बाबा रामदेव ने कहा है कि देश में इस वक्त धार्मिक आतंकवाद चल रहा है। उन्होंने कहा कि भारत की परंपरा भौतिक सत्य को सम्मान देने की है लेकिन हम शनि राहु केतु जैसे आडम्‍बर और पाखंड से दूर रहते हैं।

By Anoop kumar singhEdited By: Nirmala BohraPublished: Fri, 27 Jan 2023 01:55 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 02:01 PM (IST)
धीरेंद्र शास्त्री के दावों पर बाबा रामदेव का बयान, कहा- 'हम शनि, राहु, केतु जैसे पाखंड से दूर रहते हैं'
Bageshwar Dham Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के दावों पर योग गुरु बाबा रामदेव बयान दिया है।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: Bageshwar Dham Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के दावों पर योग गुरु बाबा रामदेव बयान दिया है। उनका कहना है किहम शनि, राहु, केतु जैसे आडम्‍बर और पाखंड से दूर रहते हैं।

loksabha election banner

बाबा रामदेव ने कहा है कि देश में इस वक्त धार्मिक आतंकवाद चल रहा है। कुछ शक्तियां सनातन धर्म को नीचा दिखाने के लिए हर तरीके का कृत्य कर रही हैं। आरोप लगाया कि यह अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र का हिस्सा है।

कुछ लोग हैं कि जो भारत के विकास को सहन नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म शाश्वत सत्य है और यही एकमात्र वैश्विक धार्मिक विचारधारा है जो जीवन को सत्य से परिचित कराती है, जो सामाजिकता के साथ-साथ धार्मिकता भी सिखाती है।

भारत की परंपरा भौतिक सत्य को सम्मान देने की

योग गुरु बाबा रामदेव हरिद्वार में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत की परंपरा भौतिक सत्य को सम्मान देने की है, लेकिन हम शनि, राहु, केतु जैसे आडम्‍बर और पाखंड से दूर रहते हैं। उसे हमने कभी धर्म और संस्कृति नहीं माना। हम आध्यात्मिक चेतना में विश्वास रखते हैं और धर्म अध्यात्म के जरिए ईश्वर की प्राप्ति में विश्वास करते हैं।

यदि भौतिक विज्ञान है, तो आध्यात्मिक विज्ञान भी

बागेश्वर धाम वाले वीरेंद्र शास्त्री को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि भौतिक विज्ञान है, तो आध्यात्मिक विज्ञान भी है। परमार्थिक शक्तियां और सामर्थ भी हुआ करता है। अब यह प्रमाणिकता का विषय है कि देश में इसे कौन कितनी प्रमाणिकता के साथ जी रहा है।

भारत विरोधी शक्तियों के इशारे पर साजिश

रामचरितमानस पर जुड़ी विवादित टिप्पणियों पर बाबा रामदेव ने कहा कि ये सब भारत विरोधी और अंतरराष्ट्रीय शक्तियों के इशारे पर की जा रही साजिश है। विवादित टिप्पणी करने वालों पर तंज कसते हुए कहा, ये अपनी कुंठाओं और बौद्धिक दरिद्रता के शिकार होकर भारत को अपमानित करने की कोशिश कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.