Move to Jagran APP

ब्यूटीशियन से दुष्कर्म और हत्या का आरोपित सिपाही सस्पेंड

ब्यूटीशियन से दुष्कर्म और हत्या के आरोपित सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। सिपाही के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज होने के बाद एसएसपी ने यह कार्रवाई की।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 08:18 PM (IST)
ब्यूटीशियन से दुष्कर्म और हत्या का आरोपित सिपाही सस्पेंड
ब्यूटीशियन से दुष्कर्म और हत्या का आरोपित सिपाही सस्पेंड

हरिद्वार, जेएनएन। देहरादून निवासी ब्यूटीशियन से दुष्कर्म और हत्या के आरोपित सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। सिपाही के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज होने के बाद एसएसपी ने यह कार्रवाई की। वहीं, मामले की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस ने होटल के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज कब्जे में ली है। मुकदमे की जांच शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी करेंगे।

loksabha election banner

देहरादून के डालनवाला क्षेत्र निवासी ब्यूटीशियन का शव रविवार सुबह जमुना पैलेस के निकट होटल सिटी पार्क के कमरे से मिला था। दरअसल महिला के लिए होटल का कमरा सीओ सिटी कार्यालय में तैनात सिपाही दीपक चौहान ने बुक कराया था। सिपाही शनिवार देर रात तक महिला के साथ कमरे में ही था। रविवार को महिला के भाई की तहरीर पर पुलिस ने सिपाही दीपक चौहान पर दुष्कर्म और हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। 

सोमवार को एसएसपी डी. सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने सिपाही को सस्पेंड कर दिया। वहीं, पुलिस टीम ने होटल पहुंचकर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज जुटाई। साथ ही, होटल कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई। कमरे से बरामद शराब की बोतल, नींद की गोलियां और अन्य सामान पुलिस पहले ही सीज कर चुकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने के चलते पुलिस ने विसरा सुरक्षित रख लिया है।

मॉडल कॉलोनी में किया था दुल्हन का मेकअप

दून निवासी ब्यूटीशियन तलाकशुदा थी। वो और सिपाही दीपक चौहान पिछले चार साल से एक-दूसरे को जानते थे। ब्यूटीशियन हरिद्वार की मॉडल कॉलोनी निवासी विजय जगूड़ी की बहन की शादी में मेकअप के लिए आई थी। परिवार के मुताबिक वह तीन बैग लेकर आई थी, लेकिन वापसी में दो बैग लेकर गई। बाद में सिपाही दीपक चौहान एक अन्य साथी के साथ बैग लेने पहुंचा था। वहीं, मृतका के परिवार ने आरोप लगाया कि दुल्हन का मेकअप करने के बाद वह देहरादून लौट गई थी। सिपाही ने फोनकर उसे दोबारा हरिद्वार बुलाया। पुलिस इस तथ्य की पड़ताल कर रही है। 

यह भी पढ़ें: दून में दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म, दो आरोपितों को किया गिरफ्तार Dehradun News

दीपक के अज्ञात साथी की तलाश 

मुकदमे में दीपक के एक अज्ञात साथी को भी नामजद किया गया है। वह साथी कौन है, इससे पर्दा उठना अभी बाकी है। मृतका के परिवार वाले मॉडल कॉलोनी पहुंचे थे तो उन्हें पता चला कि बैग लेने दो लोग आए थे। इससे परिवार का शक और गहरा गया। हालांकि होटल के सीसीटीवी कैमरे में दीपक के अलावा कोई दूसरा युवक नजर नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़ें: नाबालिग से कुकर्म के दोषी को सुनाई 20 साल की कैद Dehradun News

दोबारा होटल गया था सिपाही

सिपाही के अनुसार रात करीब आठ बजे होटल में एंट्री के बाद करीब साढ़े दस बजे ही लौट गया था। बाद में देर रात 12 बजे वह खाना लेकर होटल पहुंचा था, लेकिन महिला ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला। दीपक ने होटल कर्मचारियों को भी इस बारे में बताया था। इस पर होटल कर्मचारियों को लगा था कि महिला गहरी नींद में सो गई है। इसके बाद दीपक सुबह फिर होटल पहुंचा, तब भी दरवाजा नहीं खुलने पर होटल मैनेजर ने अनहोनी की आशंका पर पुलिस बुलाई। ऐसा माना जा रहा है कि दीपक जब खाना लेकर होटल पहुंचा, उससे पहले ही महिला की मौत हो चुकी थी। 

यह भी पढ़ें: नाबालिग से छेड़छाड़ में शिक्षक को तीन साल का सश्रम कारावास, अर्थदंड भी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.