देहरादून, जेएनएन। युवा कांग्रेस ने आंदोलित आयुष छात्रों का समर्थन करते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ गांधी पार्क गेट पर धरना दिया। इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रोजगार, स्वास्थ्य सेवाओं और आयुष छात्रों की अनदेखी को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। 

परेड मैदान में निजी कॉलेजों के आयुष छात्रों का कॉलेजों की मनमानी और फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन चल रहा है। इसे युवक कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता गद्दे और सफेद चादरें लेकर गांधी पार्क पहुंचे। इस दौरान चार बिस्तर लगाए गए। इनमें एक-एक कार्यकर्ता को लिटाकर उसे सफेद चादर ओढ़ा दी गई। 

इसके माध्यम से सरकार को रोजगार, आयुष छात्र, स्वास्थ्य सेवाओं के मुद्दे पर नींद से जगाने की कोशिश की गई। इसके बाद युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। अलग अंदाज में किया गया यह प्रदर्शन लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया। प्रदर्शनकारियों के आसपास भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। 

युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि सरकार इन तमाम मुद्दों पर नहीं जागती है तो पूरे राज्य में आंदोलन करेंगे। सचिवालय और विधानसभा का घेराव जैसे कदम उठाने के साथ जरूरत पड़ी तो जेल भरो आंदोलन भी करेंगे। 

यह भी पढ़ें: आयुष छात्रों को पुलिस ने जबरन उठाया, बच्चों संग विवि में डटीं नर्सिंग अभ्यर्थी 

प्रदर्शन में युवा कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी विजय रतूड़ी, प्रदेश संयोजक पंचायती राज मोहित उनियाल, प्रदेश महासचिव संदीप चमोली, रोहित ठाकुर, शिवम ध्यानी, लक्की राणा, अमन बत्रा,जितेंद्र बड़थ्वाल, मोहन काला, नवनीत कुकरेती, आशीष सक्सेना, गौतम सोनकर आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: आयुष छात्रों ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री के समक्ष लगाए 'गो बैक' के नारे Dehradun News

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप