देहरादून, राज्य ब्यूरो। शासन ने आखिरकार एसपी चमोली के रिक्त चल रहे पद पर नए अधिकारी का चयन कर लिया है। यहां आइपीएस और अभी पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय हल्द्वानी का पदभार देख रहे यशवंत सिंह चौहान की तैनाती की गई है। वहीं, पुलिस अधीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था का जिम्मा देख रही प्रीति प्रियदर्शिनी को पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय हल्द्वानी के पद पर भेजा गया है। इनके अलावा चार पीपीएस के भी तबादले किए गए हैं।

शासन ने कुछ समय पहले एसपी चमोली के पद पर तैनात तृप्ति भट्ट के स्थान पर छात्रवृत्ति घोटाले की जांच कर रहे मंजूनाथ टीसी की तैनाती की थी। हाईकोर्ट द्वारा छात्रवृत्ति की जांच मंजूनाथ के नेतृत्व में गठित समिति से ही कराए जाने के निर्देश पर शासन ने मंजूनाथ को एसपी चमोली के पद से वापस एसपी यातायात हरिद्वार के पद पर तैनात कर दिया था। इसके चलते एसपी चमोली का पद खाली चल रहा था। सोमवार को शासन ने यहां आइपीएस यशवंत सिंह की तैनाती कर दी है। 

इसके अलावा शासन ने पीपीएस अधिकारी व वर्तमान में अपर पुलिस अधीक्षक हरिद्वार का पदभार देख रही ममता वोहरा को अपर पुलिस अध्यक्ष अपराध एवं कानून-व्यवस्था मुख्यालय के पद पर तैनाती दी है। अपर पुलिस अधीक्षक हरिद्वार कमलेश उपाध्याय को अपर पुलिस अधीक्षक नगर, हरिद्वार के पद पर भेजा गया है। अपर पुलिस अधीक्षक सतर्कता सेक्टर देहरादून के पद पर तैनात प्रमोद कुमार को अपर पुलिस अधीक्षक अपराध एवं यातायात ऊधमसिंह नगर के पद पर तैनात किया गया है। इसके अलावा सतर्कता सेक्टर पौड़ी में तैनात रेनू लोहानी को अपर पुलिस अधीक्षक सतर्कता, मुख्यालय के पद पर तैनात किया गया है। 

यह भी पढ़ें: तीन आइपीएस और दस पीपीएस अधिकारियों के हुए तबादले 

यह भी पढ़ें: शासन ने 19 आइएएस समेत 45 अफसरों के दायित्व में किया फेरबदल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में आठ जिलों के कप्तान समेत 23 आइपीएस बदले

 

Posted By: Raksha Panthari