Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown: पुलिस ने भांजी लाठियां, तब लोगों ने पकड़ी घर की राह Dehradun News

लगातार पांव पसार रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद भी कुछ लोग घर में बैठने को तैयार नहीं हैं। समझाने पर भी लोगों ने घर का रुख नहीं किया तो पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 12:56 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 12:56 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown: पुलिस ने भांजी लाठियां, तब लोगों ने पकड़ी घर की राह Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। लगातार पांव पसार रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद भी कुछ लोग घर में बैठने को तैयार नहीं हैं। उनपर न तो अपीलों का असर हो रहा है और न ही पुलिस-प्रशासन के सख्त निर्देशों का। जरूरी काम निपटाने के लिए तय की गई समयसीमा के बाद भी निरंजनपुर सब्जी मंडी, आढ़त बाजार, हनुमान चौक आदि में भीड़ नजर आई। समझाने पर भी लोगों ने घर का रुख नहीं किया तो पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं। तब जाकर भीड़ छटी।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान पुलिस-प्रशासन की तमाम व्यवस्थाएं फेल हो गई थीं। लोग सड़कों पर इस तरह विचरण कर रहे थे, मानो आपातकाल नहीं राजकीय अवकाश का दिन हो। इससे सबक लेते हुए प्रशासन ने कड़े दिशा-निर्देश लागू कर दिए। इसके तहत सभी चिह्नित दुकानें सुबह सात से 10 बजे तक ही खोली जानी थी। निजी वाहनों को भी इन्हीं तीन घंटे के लिए शहर में घूमने की अनुमति थी। इस समयावधि के बाद भी तमाम लोग शहर में घूमते नजर आए।

कुछ लोग समझाने पर भी नहीं माने तो पुलिस ने उन्हें लाठी भांजकर घर की राह दिखाई। तब जाकर दोपहर करीब एक बजे शहर की सड़कें खाली नजर आईं। इसके बाद सड़क पर वही लोग नजर आए, जो जरूरी सामान या दवा लेने जा रहे थे।

वाहन चालकों से पूछताछ में नरमी

लॉकडाउन के दौरान शहर में निरंजनपुर चौक, सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, दर्शन लाल चौक, घंटाघर चौक, लैंसडौन चौक, कारगी चौक और सर्वे चौक पर पुलिस तैनात रही। लेकिन, जरूरी काम निपटाने के लिए दी गई तीन घंटे की छूट के बाद भी सड़क पर घूम रहे कम ही वाहन चालकों से पुलिसकर्मी पूछताछ करते नजर आए।

दोबारा सड़कों पर उतरी पुलिस 

लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस एक बार फिर सड़कों पर उतरी। हर चौक पर पुलिस बल तैनात रहा। हर आने-जाने वाले से पूछताछ की गई। इस दौरान बेवजह शहर में घूम रहे लोगों के चालान भी किए गए।

एसपी सिटी ने संभाला मोर्चा

सुबह 10 बजे के बाद भी लोगों का शहर में विचरण जारी रहा तो एसपी सिटी श्वेता चौबे ने शहर में चेकिंग शुरू की। इस दौरान एसपी सिटी ने कई लोगों को अनावश्यक घूमने पर खरी-खोटी सुनाई। इसके अलावा सीओ, थाना और चौकी इंचार्जो ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर भीम आर्मी के महासचिव गिरफ्तार Haridwar News

सब्जी-राशन खरीदने को उमड़ी भीड़

सुबह होते ही निरंजनपुर सब्जी मंडी, आढ़त बाजार, हनुमान चौक आदि में राशन और सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। 10 बजे जैसे ही समय-सीमा समाप्त हुई पुलिस सड़कों पर उतर आई और लोगों को घर भेजना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: कोई बना मुर्गा तो किसी ने किया उठक-बैठक, कुछ पर लगा समाज के दुश्मन का टैग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.