Move to Jagran APP

मतदाताओं को कंट्रोल रूम की जानकारी नहीं, कैसे करें शिकायत

निर्वाचन संबंधी समस्याओं के निस्तारण को कंट्रोल रूम खुले चार दिन बीत चुके हैं। लेकिन हैरानी की बात ये है कि मतदाताओं को कंट्रोल रूम की जानकारी ही नहीं है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 03:12 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 03:12 PM (IST)
मतदाताओं को कंट्रोल रूम की जानकारी नहीं, कैसे करें शिकायत
मतदाताओं को कंट्रोल रूम की जानकारी नहीं, कैसे करें शिकायत

देहरादून, जेएनएन। तहसील सदर में निर्वाचन संबंधी समस्याओं के निस्तारण को कंट्रोल रूम खुले चार दिन बीत चुके हैं। यहां मतदाता भी अपनी समस्याओं को साझा कर सकते हैं, जिन्हें तत्काल निस्तारित किया जाएगा। लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि अभी तक मतदाता से जुड़ी एक भी शिकायत यहां नहीं पहुंची है। 

loksabha election banner

दरअसल, तहसील प्रशासन के अधिकारी भी कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर के प्रचार-प्रसार में रुचि नहीं ले रहे हैं। जिससे आम लोगों को इसकी जानकारी ही नहीं है। राजीव गांधी कॉम्पलैक्स (डिस्पेंसरी रोड) के द्वितीय तल पर स्थित तहसील सभागार में 12 मार्च से कंट्रोल रूम शुरू किया गया। इस कंट्रोल रूम का उद्देश्य चुनाव की व्यवस्थाओं की निगरानी, ड्यूटी पर लगे अधिकारी-कर्मचारियों की समस्याओं और मतदाताओं की विभिन्न शिकायतों का निस्तारण करना है। 

पिछले चार दिनों में कंट्रोल रूम में करीब 20 से ज्यादा शिकायतें पहुंची हैं। इनमें सभी ड्यूटी पर लगे अधिकारी-कर्मचारियों की वाहन, पोलिंग बूथों में सुविधाओं की स्थिति से संबंधित हैं, लेकिन एक भी समस्या मतदाताओं की ओर से नहीं आई है। ऐसा नहीं है कि मतदाताओं को कोई समस्या नहीं है, लेकिन कंट्रोल रूम की जानकारी न होने के कारण लोग यहां शिकायत ही नहीं कर पा रहे हैं। 

डायल करें 0135-2653514 

अगर कोई भी व्यक्ति वोटर आइडी बनाना और अन्य आवश्यक सहायता चाहता है तो वह कंट्रोल रूम में 0135-2653514 नंबर पर डायल कर आवश्यक मदद ले सकता है। यहां शिकायत संबंधित अधिकारी-कर्मचारी को ट्रांसफर कर मौके पर समाधान किया जाएगा। तहसीलदार सदर राकेश चंद्र रमोला ने बताया कि कंट्रोल रूम में पोलिंग बूथों, व्यवस्थाओं की निगरानी के अलावा मतदाताओं की शिकायतों का निस्तारण करने के भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। लोगों को हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत करने को लेकर जागरूक किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: पहली बार वोट डालेंगे उत्तराखंड के इतने युवा, जानिए

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में पहली बार महिला कार्मिकों की लगेगी ड्यूटी

यह भी पढ़ें: नगर निगम का हाल: खुद के पास नहीं रेकार्ड, जनता से मांग रहे हिसाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.