Move to Jagran APP

Dehradun News: मुसीबतों का सत्र मंगलवार से, पुलिस के साथ आमजन की भी होगी 'परीक्षा'

Dehradun News उत्‍तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। इस दौरान पुलिस के साथ आमजन की भी परीक्षा होगी। विधानसभा सत्र से पहले एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी को लेकर ब्रीफ किया।

By Jagran NewsEdited By: Sunil NegiPublished: Mon, 28 Nov 2022 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 09:47 PM (IST)
Dehradun News: मुसीबतों का सत्र मंगलवार से, पुलिस के साथ आमजन की भी होगी 'परीक्षा'
मंगलवार से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान पुलिस के साथ आमजन की भी 'परीक्षा' होगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून : मंगलवार से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान पुलिस के साथ आमजन की भी 'परीक्षा' होगी। वजह यह कि विभिन्न राजनीतिक संगठनों ने सत्र के दौरान विधानसभा के समक्ष धरना-प्रदर्शन और रैली निकालने की चेतावनी दी है। पूर्व के सत्रों पर नजर डालें तो इस बार भी पुलिस के लिए राजनीतिक संगठनों को विधानसभा तक पहुंचने से रोक पाना चुनौती साबित होने वाला है। हालांकि, इसके लिए पुलिस ने जगह-जगह बैरियर बनाकर फोर्स तैनात कर दी है।

loksabha election banner

मंगलवार से पांच दिसंबर तक विभिन्न रूट रहेंगे डायवर्ट

विधानसभा के आसपास यातायात न पहुंच पाए, इसके लिए ट्रैफिक प्लान भी बनाया गया है। इसके तहत मंगलवार से पांच दिसंबर तक विभिन्न रूट डायवर्ट रहेंगे। हर सत्र की तरह इस बार भी पुलिस का यह ट्रैफिक डायवर्जन और बैरियर शहरवासियों के लिए परेशानी का सबब बनेंगे।

रिजर्व पुलिस लाइन में ब्रीफिंग की

उधर, सोमवार को एसएसपी ने सत्र के दौरान सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए तैनात किए गए पुलिस बल की रिजर्व पुलिस लाइन में ब्रीफिंग की। रिजर्व पुलिस लाइन में एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने ब्रीफिंग के दौरान निर्देश दिया कि सत्र में तैनात सभी अधिकारी और कर्मचारी निर्धारित समय से पहले ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर ड्यूटी संबंधी जानकारी प्राप्त कर लें।

जांच-पड़ताल के बाद ही जाने दें अंदर 

विधानसभा गेट के बाहर ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस कार्मिकों से उन्होंने कहा कि आने वाले व्यक्तियों की अच्छी तरह जांच-पड़ताल के बाद ही अंदर जाने दें। एसएसपी ने कहा कि प्रवेश द्वार पर महिलाओं की चेकिंग बंद परिसर में महिला अधिकारी करेंगी। पूर्व विधायक और उनके साथ आने वाले माननीयों को विधानसभा में प्रवेश के लिए अपने साथ विधानसभा प्रवेश पास लाना अनिवार्य है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल, पुलिस अधीक्षक देहात कमलेश उपाध्याय, पुलिस अधीक्षक अपराध मिथलेश सिंह व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

सत्र के लिए नियुक्त पुलिस बल

  • अपर अधीक्षक- 05
  • उप अधीक्षक- 16
  • प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष- 13
  • उप निरीक्षक- 82
  • सहायक उप निरीक्षक- 236
  • मुख्य आरक्षी- 10
  • आरक्षी- 208
  • महिला आरक्षी- 57
  • पीएसी- 02 कंपनी और डेढ़ सेक्शन
  • क्यूआरटी- 02 टीम
  • सशस्त्र पुलिस गार्द- 05

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.