Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में फिर बदला मौसम, दून समेत कई इलाकों में तेज बारिश

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। देहरादून समेत कई इलाकों में तेज बारिश का दौर जारी है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 08:35 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 04:27 PM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में फिर बदला मौसम, दून समेत कई इलाकों में तेज बारिश
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में फिर बदला मौसम, दून समेत कई इलाकों में तेज बारिश

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में एकबार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। दून समेत कई इलाकों में तेज गर्जना के साथ बारिश का दौर जारी है। राजधानी देहरादून दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और तेज बारिश शुरू हो गई। प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। इधर, मौसम विभाग ने रात से बारिश का दौर तेज होने की संभावना जताई है। साथ ही चार और पांच जुलाई को दून में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसे लेकर में जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। प्रशासन ने सभी संबंधित विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। 

loksabha election banner

इससे पहले दून में बुधवार देर रात हुई झमाझम बारिश के बावजूद दून में गुरुवार को दिनभर उमस ने बेहाल किया। बादलों और धूप की आंख-मिचौनी जारी रही। रात के समय फिर हल्की से मध्यम बारिश के आसार बने रहे। मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, पूरे प्रदेश में मानसून जोर पकड़ सकता है। तीन जुलाई की शाम से नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ के साथ ही देहरादून, रुद्रप्रयाग और टिहरी में भी भारी बारिश हो सकती है। जबकि, अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर बरकरार रहेगा। 

बदरीनाथ-केदारनाथ में चोटियों पर हिमपात गुरुवार को केदारनाथ में बारिश हुई और आसपास की चोटियों पर हिमपात भी हुआ है, जबकि बदरीनाथ में भी बारिश हुई और गंगोत्री-यमुनोत्री में बादल छाए हुए हैं। उधर, बुधवार रात हुई भारी बारिश के बीच मलबा आने से चीन सीमा को जोड़ने वाला लिपुलेख मार्ग दस घंटे बंद रहा। चीन सीमा को जोड़ने वाला लिपुलेख मार्ग के अलावा थल-मुनस्यारी मार्ग भी तीन स्थानों पर मलबा आने से करीब दस घंटे बंद रहा। लोनिवि द्वारा मलबा हटाए जाने के बाद आवागमन प्रारंभ हुआ। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: केदारनाथ में बर्फबारी; तीन जुलाई से रफ्तार पकडेगा मानसून

विभिन्न शहरों में तापमान

शहर, अधि. न्यून.

देहरादून 33.7 21.0

उत्तरकाशी 26.7 19.5

मसूरी 24.3 17.5

टिहरी 25.8 19.2

हरिद्वार 35.6 24.6

जोशीमठ 23.5 15.8

पिथौरागढ़ 30.4 21.7

अल्मोड़ा 29.2 19.4

मुक्तेश्वर 26.8 15.2

नैनीताल 22.6 17.0

यूएसनगर 35.4 27.4

चम्पावत 25.9 18.7 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand weather Update: उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, तीन जनपदों में भारी बारिश की चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.