Move to Jagran APP

Uttarakhand Tourism: वीकेंड पर मसूरी-नैनीताल पैक, घंटों तीन किलोमीटर लंबे जाम में फंसे रहे पर्यटक

Uttarakhand Tourism मसूरी-नैनीताल वीकेंड पर पर्यटकों से पैक हो गए हैं। सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। बाजार में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। इसके अलावा उत्तराखंड के अन्य पर्यटक स्थलों पर भी कमोबेश यही स्थिति रही।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 12:02 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 12:02 PM (IST)
Uttarakhand Tourism: वीकेंड पर मसूरी-नैनीताल पैक, घंटों तीन किलोमीटर लंबे जाम में फंसे रहे पर्यटक
वीकेंड पर मसूरी-नैनीताल पैक, घंटों तीन किलोमीटर लंबे जाम में फंसे रहे पर्यटक।

जागरण टीम, देहरादून। Uttarakhand Tourism मसूरी-नैनीताल वीकेंड पर पर्यटकों से पैक हो गए हैं। सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। बाजार में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। इसके अलावा उत्तराखंड के अन्य पर्यटक स्थलों पर भी कमोबेश यही स्थिति रही। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंच गए हैं। मसूरी में पर्यटकों का हुजूम उमड़ने से करीब तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया। यहां होटल और गेस्ट हाउस भी फुल हो चुके हैं। देर शाम पहुंचे कई पर्यटकों को लौटना भी पड़ा। उधर, नैनीताल में भी सड़कें वाहनों से पैक नजर आईं।

loksabha election banner

कोरोना के मामलों में गिरावट के बाद उत्तराखंड में गर्मियों की छुट्टियां मनाने बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। जबकि, वीकेंड पर स्थानीय लोग भी पर्यटक स्थलों का रुख कर रहे हैं। जिसके चलते दून में सहस्रधारा, गुच्चूपानी, मालदेवता, शिखर फाल समेत तमाम स्थलों पर भारी भीड़ रही। उधर, मसूरी पर्यटकों से पूरी तरह से पैक रहा। तीन महीने से पर्यटकों की राह देख रहे कारोबारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं। मसूरी के साथ ही कैम्पटी और धनोल्टी भी पर्यटकों से पैक हो गए हैं।

मसूरी होटल एसोसिएशन के मुताबिक, शनिवार शाम तक होटलों में 99 से 100 प्रतिशत तक आक्युपेंसी हो गई थी। कंपनी गार्डन, भट्ठा फाल सहित अन्य पर्यटक स्थलों में पूरे दिन रौनक रही। बाजार व मालरोड पर पर्यटक देर रात तक चहलकदमी करते रहे। नैनीताल में भी माल रोड समेत अन्य स्पाट भी गुलजार रहे। यहां दिन में चटख धूप के बीच पर्यटकों ने बोटिंग का लुत्फ उठाया। आसपास के क्षेत्रों में दिनभर वाहनों की आवाजाही रही।

जाम ने किया परेशान

मसूरी में जाम ने पर्यटकों को खासा परेशान किया। सुबह करीब नौ बजे से ही ङ्क्षकक्रेग-लाइब्रेरी चौक-कैम्पटी रोड, जीरो प्वाइंट मार्ग पर जाम लगने लगा। दोपहर तक स्थिति बेहद खराब हो गई। लाइब्रेरी चौक-मोतीलाल नेहरू रोड, मालरोड, कुलड़ी बाजार, मैसानिक लाज-पिक्चर पैलेस-लंढौर व मलिंगार-चारदुकान मार्ग पर भी जाम की स्थिति रही। पुलिसकर्मी जगह-जगह यातायात सामान्य करने का प्रयास करते रहे। साथ ही देहरादून-मसूरी मार्ग पर दून से सिटी पेट्रोल यूनिट के जवान भी लगा दिए गए।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Tourism: कर्फ्यू में ढील मिलते ही नैनीताल-मसूरी में पर्यटकों का हुजूम, होटल-गेस्ट हाउस पैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.