Move to Jagran APP

हिल स्टेशन मसूरी वीकेंड पर पर्यटकों से हुआ पैक, दिनभर रेंगते रहे वाहन पुलिस को बहाना पड़ा काफी पसीना; देखें तस्वीरें

मसूरी सैलानियों के जिंगल से चहक उठी। शहर के होटलों में शाम तक पर्यटकों की अच्छी आमद दर्ज की गई। एकाएक पर्यटकों की आमद बढ़ने से मसूरी और उसके समीपवर्ती पर्यटक स्थल दिनभर गुलजार रहे। गांधी चौक व बैंड स्टैंड पर देर शाम तक पर्यटक चहलकदमी करते नजर आए।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 10:15 AM (IST)
हिल स्टेशन मसूरी वीकेंड पर पर्यटकों से हुआ पैक, दिनभर रेंगते रहे वाहन पुलिस को बहाना पड़ा काफी पसीना।

संवाद सहयोगी, मसूरी। क्रिसमस पर पहाड़ों की रानी मसूरी सैलानियों के 'जिंगल' से चहक उठी। शहर के होटलों में शाम तक पर्यटकों की अच्छी आमद दर्ज की गई। एकाएक पर्यटकों की आमद बढ़ने से मसूरी और उसके समीपवर्ती पर्यटक स्थल दिनभर गुलजार रहे। गांधी चौक व बैंड स्टैंड पर देर शाम तक पर्यटक चहलकदमी करते नजर आए। वहीं, पर्यटकों के वाहनों के कारण किंक्रेग-लाइब्रेरी मार्ग पर हुसैनगंज से गांधी चौक-जीरो प्वाइंट कैम्पटी रोड तक जाम की स्थिति बनी रही और लगभग पूरे दिनभर वाहन रेंगते हुए आगे बढ़े। लाइब्रेरी बाजार के गांधी चौक से कार्निवाल सिनेमा तक तथा शहीद स्थल से पिक्चर पैलेस तक भी जाम की स्थिति रही। पुलिस को यातायात सुचारू रखने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा।

loksabha election banner

इस बार क्रिसमस शनिवार को था, जबकि रविवार को छुट्टी का दिन रहेगा। ऐसे में वीकेंड के चलते अधिकांश लोग किसमस और वीकेंड मनाने मसूरी पहुंचे। क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए मसूरी में शनिवार को तड़के ही पर्यटकों की आमद शुरू हो गई थी। मालरोड के साथ ही कैम्पटी फाल, गनहिल, भट्ठाफाल, कंपनी गार्डन, बुरांशखंडा, धनोल्टी, गनहिल, कंपनी गार्डन, जार्ज एवरेस्ट, क्लाउड एंड, चार दुकान-लाल टिब्बा, यमुना पुल आदि पर्यटन स्थलों में दिनभर पर्यटक सुंदर वादियों का लुत्फ उठाते नजर आए।

कारोबारियों के चेहरे खिले

वर्ष के आखिर में पर्यटकों की अच्छी आमद से मसूरी के सभी छोटे-बड़े कारोबारियों के चेहरे खिल उठे। उन्हें उम्मीद है कि 31 दिसंबर तक पर्यटकों की आमद ऐसे ही बनी रहेगी। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि शनिवार शाम तक 70 से 80 प्रतिशत आक्युपेंसी रही। उनका कहना था कि बाजारों में भीड़ काफी ज्यादा रही, लेकिन देहरादून व आसपास के स्थानों से भी काफी संख्या में पर्यटक मसूरी आए थे, जो देर शाम को वापस चले जाते हैं।

सरकार की नई गाइडलाइन आने से थोडे रिजर्वेशन रद भी हुए हैं, लेकिन ज्यादा असर नहीं दिखाई दिया। मसूरी होटल एसोसिएशन के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामकुमार गोयल ने बताया कि उनका होटल विष्णु पैलेस 31 दिसंबर तक के लिए पूरी तरह से बुक हो चुका है। इक्का दुक्का कैंसिलेशन हुए हैं, लेकिन नए रिजर्वेशन भी आ ही रहे हैं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं

बाजार में पर्यटकों की खासी भीड़ है, लेकिन कोरोना गाइडलाइन का बामुश्किल 25-30 प्रतिशत लोग ही पालन कर रहे हैं। अधिकांश लोग मास्क और शारीरिक दूरी का पालन ही नहीं कर रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बरकरार है।

यह भी पढ़ें- मसूरी-दून में करना है न्यू ईयर सेलिब्रेट तो ये खबर जरूर पढ़ें, प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन; जानें- क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.