Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्राफी: उत्तराखंड के सन्नी की घातक गेंदबाजी के आगे सिक्किम ढेर

विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड ने सन्नी राणा की घातक गेंदबाजी के दम पर सिक्किम को 253 रन से हरा दिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 12:49 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 12:49 PM (IST)
विजय हजारे ट्राफी: उत्तराखंड के सन्नी की घातक गेंदबाजी के आगे सिक्किम ढेर
विजय हजारे ट्राफी: उत्तराखंड के सन्नी की घातक गेंदबाजी के आगे सिक्किम ढेर

देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड ने सन्नी राणा की घातक गेंदबाजी के दम पर सिक्किम को 253 रन से हरा दिया। उत्तराखंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में 305 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी सिक्किम की टीम 52 रन पर सिमट गई। उत्तराखंड के लिए सन्नी राणा ने नौ ओवर में 26 रन खर्च कर पांच विकेट झटके।

loksabha election banner

विजय हजारे ट्रॉफी में रविवार को कसिगा स्कूल ग्राउंड में उत्तराखंड और सिक्किम के बीच मैच खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल 54 व कप्तान उन्मुक्त चंद 54 ने टीम को सधी शुरुआत दिलाई। इसके बाद तनमय श्रीवास्तव 53 व अवनीष सुधा की 69 रन की पारी के दम पर उत्तराखंड ने 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 305 रन बनाए।  सिक्किम के लिए ईश्वर चौधरी, पदम व पलजर ने दो-दो विकेट चटकाए। 306 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम टीम को उत्तराखंड के सन्नी राणा ने शुरुआती झटके दिए। सलामी बल्लेबाज बिबेक शून्य व निलेश एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद निरंतर विकेट पतन के चलते सिक्किम की टीम 21.1 ओवर में 52 रनों पर ढेर हो गई। टीम के लिए आशीष थापा 16 व पलजर 15 को छोड़ अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं पार कर सका। 

असम ने अरुणाचल को दस विकेट से हराया

तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में अरुणाचल प्रदेश और असम के बीच मैच खेला गया। जिसमें अरुणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 40.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 112 रन बनाए। टीम के लिए ओबी ने 29, राहुल दलाल ने 27 व डोरिया ने 12 रन बनाए। असम के लिए रियान प्रयाग ने चार व प्रीतम दास ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम ने सलामी बल्लेबाज पल्लव कुमार दास 76 व सरुपम की नाबाद 36 रनों की पारी के दम पर 14.3 ओवर में ही 116 रन बनाकर मुकाबले को दस विकेट से जीत लिया।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: चंडीगढ़, पुदुचेरी और असम की शानदार जीत

मणिपुर ने मिजोरम को नौ रन से हराया

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में मिजोरम व मणिपुर के बीच मैच खेला गया। जिसमें मणिपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। मणिपुर के सलामी बल्लेबाज पी प्रफुलोमणि 17 व करनजीत 2 टीम को सही शुरुआत नहीं दिला सके। टीम ने सुलतान 47 व जॉनसन की 42 रनों की पारी की बदौलत 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 170 रन बनाए। मिजोरम के लिए परवेज ने चार व अबरार काजी ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मिजोरम की टीम कमजोर शुरुआत के चलते 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 161 रन बना सकी। मिजोरम के लिए तरुवर कोहली ने 64 व अबरार काजी ने 48 रन बनाए। मणिपुर के लिए टीएच किशन, बिश्वजीत व अजय सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सीनियर महिला टी-20 टीम चयनित, सुनीता बनी कप्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.